जिला चंबा में पहाड़ी से चलती कार पर गिरा पत्थर, दो की मौत चार घायल

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

चंबा, 21 जुलाई

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में बीते दिन चंबा-बैरागढ मुख्य मार्ग पर एक कार के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने से कार में सवार एक महिला और कार चालक की मौत हो गई जबकि कार में सवार अन्य 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार हादसे के सयम कार में कुल छह लोग सवार थे। हादसे में घायल दो लोगों का सिविल अस्पताल तीसा में प्राथमिक उपचार चल रहा है जबकि दो घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कालेज चंबा रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार थनेईकोठी से छह लोग कार में सवार होकर बैरागढ में आयोजित जातर मेला में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए थे।

इसी दौरान पतोगण के समीप अचानक पहाड़ी से लुढककर आए पत्थर के कार पर आ गिरने से चालक ने नियंत्रण खो देने से कार सडक से नीचे लुढ़क गई।

कार को निचे गिरता देख मौके पर पहुंचे  लोगों ने तुरंत राहत व बचाव कार्य आरंभ करते हुए घायलों को उठाकर उपचार के लिए तीसा अस्पताल भिजवाने के साथ ही पुलिस को सूचित किया।

एसपी चंबा अभिषेक यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि चंबा-बैरागढ मुख्य मार्ग पर एक कार के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई है जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं, जो अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस ने दोपहर बाद शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

इस हादसे में कार चालक क्यूम खान पुत्र शेर मुहम्मद वासी गांव थनेईकोठी और मानदेई पत्नी चैन लाल वासी गांव थनेईकोठी ने घावों की ताव को न सहते हुए उपचार के दौरान दम तोड दिया।

घायलों की पहचान केहर सिंह पुत्र मोती राम, कमालदीन उर्फ काकू खान पुत्र किरम, पूजा पुत्री मान सिंह व मनीषा पत्नी केसू सभी वासी गांव थनेईकोठी के तौर पर की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *