हिमालयन ट्राइब फाउंडेशन के स्वयंसेवकों द्वारा श्रीखंड टॉप पर डंपिंग साइट में की सफाई 

Listen to this article
सुरभि न्यूज ब्युरो
आनी/कुल्लू
उपायुक्त कुल्लू एवं श्रीखण्ड महादेव यात्रा ट्रस्ट की अध्यक्ष तोरुल एस रवीश ने श्रीखण्ड यात्रा  के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने तथा यात्रा के मार्ग में कूड़ा न फ़ैलाने की अपील की। हिमालयन ट्राइब फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने  श्रीखंड टॉप पर डंपिंग साइट पर सफाई की।
उपायुक्त कुल्लू एवं श्रीखण्ड महादेव यात्रा ट्रस्ट की अध्यक्ष तोरुल एस रवीश ने श्रीखण्ड यात्रा  के दौरान सभी यात्रियों से  स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने तथा यात्रा के मार्ग में कूड़ा न फ़ैलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई, 2024 को हिमालयन ट्राइब फाउंडेशन के स्वयंसेवकों द्वारा श्रीखंड टॉप पर डंपिंग साइट की सफाई की गई जो कि बहुत प्रशंसनीय कार्य है ।
गौरतलब है कि उपायुक्त कुल्लू ने निरमंड के सिंघगाड से श्रीखण्ड यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी तथा श्रीखंड यात्रा के   पहला जत्था रवाना किया था।
उन्होंने सभी श्रद्धालु यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर  इस दौरान यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से कूड़ा-कचरा विशेषकर प्लास्टिक का कचरा जंगल में न फेंकने का आग्रह किया है।
उपायुक्त ने कहा कि उत्तर भारत की सबसे कठिनतम धार्मिक यात्राओं में शुमार श्रीखंड महादेव यात्रा आधिकारिक तौर पर रविवार 14 जुलाई से शुरू किया गया था। यह यात्रा 14 से 27 जुलाई तक यह यात्रा चलेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा के समापन पर, राजस्व अधिकारी के साथ पोर्टर की टीम को श्रीखंड टॉप पर सफाई के लिए भेजा जाएगा ताकि इन  पवित्र स्थलों को साफ़ सुथरा रखा जा सके। इसके अलावा सभी निजी टेंट मालिकों को भी लिखित निर्देश जारी किए जाएंगे कि वे भी अपने आसपास पूर्ण स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *