जिला शिमला में कलाकारों ने आपदा से बचाव पर लोगों को किया जागरूक

Listen to this article
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 
शिमला, 17 अक्तूबर 
समर्थ-2024  के तहत आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक व गीत- संगीत के माध्यम से लोगों को आपदा प्रबंधन के बारे में अवगत करवाया। हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा आपदा जोखिम न्यूनीकरण के अंतर्गत प्रदेश में लोगों को आपदा प्रबंधन के बारे में जागरूक किया जा रहा है।
इस कड़ी में आज भगवती सांस्कृतिक मंडल शंठा के कलाकारों द्वारा मालत व कुपवी जयश्वरी लोक नृत्य कला मंच के कलाकार द्वारा आज नीरथ व नोगली में लोगों को आपदा से बचाव के उपाय बताए गए।  कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक व गीत संगीत के माध्यम से लोगों को बताया कि भूकंप, भू- स्खलन, बाढ़, जैसी प्राकृतिक आपदाएं जमीन धंसने के समय लोगों को संयम से एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए और भगदड़ जैसी कोई भी चीज नहीं करनी चाहिए ताकि कम से कम नुकसान हो सके। कलाकारों ने बताया कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी कुपवी अमन राणा मालत के प्रधान गोपाल भागका नीरथ  में उप प्रधान प्रेम चौहान नोगली में उप प्रधान बुद्धिराम व काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *