राजकीय महाविद्यालय जोगिन्दर नगर में साढ़े दस करोड़ रूपये से निर्मित बहुउद्देशीय सभागार का मुख्य मंत्री ने किया लोकार्पण

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

जोगिन्दर नगर, 21 अक्तूबर-राजीव गांधी स्मारक राजकीय महाविद्यालय जोगिन्दर नगर को बहुउद्देशीय सभागार की सुविधा मिल गई है। लगभग साढ़े 10 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित इस सभागार का लोकार्पण मुख्य मंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गत दिनों जोगिन्दर नगर प्रवास के दौरान किया है। जोगिन्दर नगर कॉलेज को इस बहुउद्देशीय सभागार की सुविधा मिल जाने से संस्थान को अपनी विभिन्न तरह की गतिविधियों के संचालन में लाभ मिलेगा।

इस बहुउद्देशीय सभागार की सुविधा प्राप्त हो जाने से कॉलेज विद्यार्थियों को परीक्षा देने सहित अन्य विभिन्न तरह की गतिविधियों के आयोजन का सीधा लाभ मिलेगा। इस सभागार में एक साथ जहां लगभग 600 विद्यार्थियों को परीक्षा देने की सुविधा मिलेगी तो वहीं खेलकूद, सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों के आयोजन के लिए एक बेहतरीन स्थान भी प्राप्त हुआ है। सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि मौसम खराब होने की स्थिति में जहां कॉलेज को अपनी विभिन्न गतिविधियों के संचालन में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा तो वहीं विभिन्न परीक्षाओं के आयोजन के लिए एक बेहतरीन स्थान की सुविधा भी प्राप्त हुई है।

वर्तमान में कॉलेज प्रशासन को विभिन्न परीक्षाओं के संचालन के लिए विभिन्न क्लासरूम का इस्तेमाल करना पड़ता है। इससे जहां दूसरे विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित होती है तो वहीं विभिन्न सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों के आयोजन को लेकर भी इन्हीं क्लासरूम का इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन अब कॉलेज को बहुउद्देशीय सभागार की सुविधा प्राप्त हो जाने से कॉलेज प्रशासन सहित शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को सीधा लाभ प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *