शनिवार सुबह  रास्ता भटके तीन युवाओं को पुलिस ने आधी रात किया रेस्क्यू, बिना किसी गाइड के मनाली गांव के जंगल निकले थे घूमने

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ कुल्लु। मनाली गांव के जंगल मे घूमने निकले बाहरी राज्यों के तीन युवक रास्ता भटकने से जंगल में फंस गए। पुलिस ने स्थानीय ट्रेकरों की मदद से आधी रात को रेस्क्यू किया। रेस्क्यू किए युवकों की पहचान केवल सिंह पुत्र जसविंदर कौर उम्र 28 निवासी दिल्ली, अर्णव पुत्र आतेन्द्र उम्र 22 निवासी झांसी व सुमित पुत्र श्याम कुटुला उम्र 26 निवासी मुंबई के रूप में हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह लगभग सवा एक बजे हिमालय एजूकेटर कैम्प ने दूरभाष द्वारा थाना मनाली को सूचना दी कि दिल्ली का युवक केवल सिंह अपने दो दोस्तों संग शनिवार को ओल्ड मनाली के साथ लगते जंगल वाईल्ड लाईफ सैन्चूरी में घूमने के लिए गया था। चलते चलते तीनों युवक बहुत आगे निकल गए। बापस आने लगे तो बीच में रात हो गई जिस कारण रास्ता भटक गए हैं। मनाली थाने से एक रेस्क्यू दल रवाना हुआ।
रेस्क्यू दल में अनुभवी ट्रैकर कुल्लू के ठाकुर दास, किन्नौर के सागर नेगी, शिमला के रिक्की, मुंबई के अनिकेत भी पुलिस के साथ रवाना हुए। ओल्ड मनाली के साथ लगते जंगल वाईल्ड लाईफ सैन्चूरी में करीब आठ किमी पैदल चल कर रैस्कयू कर सभी युवाओं को मनाली पहुंचाया। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी युवाओं को सुरक्षित मनाली पहुंचा दिया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि मौसम को ध्यान में रखकर ही व अनुभवी ट्रेकरों के साथ ही ट्रेकिंग पर निकलें।