मुख्यमंत्री 25 अगस्त को कुल्लू में राज्य स्तरीय हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना समारोह कि करेंगे अध्यक्षता

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
कुल्लू

राज्य स्तरीय हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना समारोह के आयोजन को लेकर जिला परिषद सभागार कुल्लू में जिला अधिकारियों के साथ बैठक की।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आगामी 25 अगस्त को कुल्लू प्रवास पर होंगे। इस दिन प्रातः 11 बजे वह ढालपुर मैदान में राज्य स्तरीय हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

ढालपुर मैदान से हिमाचल के सभी जिलों के हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना की लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे और उनके अनुभव जानेंगे। समारोह का प्रसारण एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से प्रदेश के समस्त जिलों में होगा। ढालपुर मैदान में तीन एलईडी स्क्रीनें स्थापित की जाएंगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि समारोह में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित 15 हजार के करीब विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के कम से कम 5 हजार लाभार्थी ढालपुर मैदान पहुंचेंगे। इसके लिये बसों की समुचित व्यवस्था करने के लिये परिवहन निगम को कहा गया है। सभी लोगों को बैठने की उपयुक्त व्यवस्था की जाएगी।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि इस मुहिम के संस्मरणों को सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि समाज में सद्भाव और राष्ट्रवाद का यह वातावरण सदैव बना रहे।
गोविंद ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिला के अधिकांश भागों में पिछली रात से लगातार बरसात हो रही है जिसके चलते काफी सड़कें प्रभावित हुई हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़कों की तुरंत बहाली के लिये निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सोंलग गांव के लिये जल्द ही अस्थाई पुलिया का निर्माण किया जाएगा। इसके लिये सामग्री पहुंच चुकी है और इसका कार्य शनिवार को ही आरंभ कर दिया जाएगा।

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बैठक की कार्यवाही व रूपरेखा पर चर्चा की। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा, एडीएम प्रशांत सरकैक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *