शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कुल्लू में जन शिकायतें सुनने वअनेक कार्यक्रमों में शिरक्त करेंगे।

Listen to this article

 

सुरभि न्यूज़, कुल्लू ।

शिक्षा  व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर पिछले दो दिनों से कुल्लू जिला के प्रवास पर हैं। वह 14 मार्च को शिमला के लिए रवाना होंगे। अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र तथा कुल्लू में जन शिकायतें सुनने के अलावा वह अनेक कार्यक्रमों में शिरक्त करेंगे।
गोविंद ठाकुर 13 मार्च को मनाली के रामबाग में प्रस्तावित इण्डोर परिसर के निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग व स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ परिसर का निरीक्षण करेंगे और इसके नक्शे व प्राक्कलन पर चर्चा करेंगे। इसी दिन दोपहर 12 बजे वह देव सदन कुल्लू के सभागार में जिला अधिकारियों के साथ अप्रैल माह में स्वर्णिम हिमाचल पर आयोजित की जाने वाली रथ यात्रा के जिला में स्थलों, ठहराव व विभिन्न प्रकार के समारोहों के आयोजन को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। इसके उपरांत वह कुल्लू में जन समस्याएं भी सुनेंगे।
दौरे के अंतिम दिन 14 मार्च को दोपहर 12 बजे शिक्षा मंत्री मनाली में सड़क व गलियों की सफाई करने वाली मशीन को हरी झण्डी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे। वह मनाली में परनालियों की सफाई करने वाली मशीन को भी हरी झण्डी दिखाएंगे। इसके उपरांत वह नगर परिषद मनाली द्वारा स्थापित पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे। वह नगर परिषद मनाली द्वारा स्थापित वरिष्ठ नागरिक डे केयर सेंटर की भी शुरूआत करेंगे।
गोविंद ठाकुर ने शुक्रवार को मनाली में विभिन्न स्थलों का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने मनाली विधानसभा क्षेत्र में निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ की और उन्हें तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।
एसडीएम रमन घरसंगी सहित लोक निर्माण, जल शक्ति, स्वास्थ्य व अन्य विभागों के अधिकारी इस दौरान मंत्री के साथ उपस्थित रहे।