डीसी डाॅ. ऋचा वर्मा को लगा कोवैक्सीन का दूसरा टीका

Listen to this article

सुरभि न्यूज़, कुल्लू।

जिलाधीश डाॅ. ऋचा वर्मा ने शुक्रवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में कोविड-19 की दवा कोवैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चंद्र व डाॅ. अतुल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। उपायुक्त ने पहला टीका 28 दिन पहले इसी अस्पताल में लगवाया था। कोवैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त करने के बाद डाॅ. ऋचा वर्मा आधे घण्टे तक अस्पताल में रूकी रही और इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ अस्पताल में आधुनिक उपचार मशीनों की उपलब्धता पर वार्तालाप करती रही। उन्होंने कहा कि जिला में रथ यात्रा के दौरान अस्पताल की मोबाईल मेडिकल यूनिट को जिला के विभिन्न स्थानों में ले जाकर लोगों की चिकित्सा जांच की जाएगी। इसके अलावा महिलाओं में बे्रस्ट केंसर व सर्वाइकल जैसी बीमारियों की भी जांच की जाएगी। उन्होंने इसकी मशीन शीघ्र मंगवाने के लिए कहा।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद दोनों ही बार उनका स्वास्थ्य विल्कुल सामान्य रहा और इसका किसी प्रकार का विपरीत प्रभाव महसूस नहीं हुआ। उन्होंने जिलावासियों से अपनी बारी के अनुसार टीका लगवाने के लिए आगे आने को कहा। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और सभी लोगों को इसकी दो डोज प्राप्त हो जाने पर कोरोना संक्रमण का भय विल्कुल समाप्त हो जाएगा।
उपायुक्त ने कहा हालांकि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है, बल्कि कोरोना पाॅजिटिव के मामलों में नित्य प्रति वृद्धि हो रही है। इसलिये जरूरी है कि लोग मास्क का अच्छे से उपयोग करें और सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षित रहने के लिए लोगों को सार्वजनिक समारोहों व भीड़-भाड़ से परहेज करना होगा।