बुरूआ ग्राम पंचायत में जन समस्याएं सुनने पहुंचे शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर

Listen to this article

 

सुरभि न्यूज़, मनाली।

विधानसभा क्षेत्र के बुरूआ गांव में पेयजल की किल्लत का शीघ्र समाधान किया जाएगा। इसके लिए जल जीवन मिशन के अंतर्गत 45 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। इस क्षेत्र के लिए सोलंग के समीप जल स्त्रोत से पानी की आपूर्ति की जाएगी और इसका कार्य एक सप्ताह के भीतर शुरू किया जाएगा। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जिला के चार दिवसीय प्रवास  के दूसरे दिन सोमवार देर सायं मनाली विधानसभा क्षेत्र की बुरूआ ग्राम पंचायत में जन समस्याएं सुनने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि पानी का कोई विकल्प नहीं है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने जल जीवन मिशन एक महत्वाकांक्षी योजना आरंभ की है जिसके अंतर्गत हर घर को नल में जल प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में मनाली विधानसभा क्षेत्र का कोई घर ऐसा नहीं होगा जहां पानी का नल न हो। उन्होंने बुरूआ गांव में एक सप्ताह के भीतर बोरवेल स्थापित करने के लिए विभाग को निर्देश दिए।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि होटल हाइलैंड से बुरूआ स्कूल तक सड़क को विकसित किया जाएगा और इसके लिए 5 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसकी निविदा प्रक्रिया 30 मार्च तक पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण पर कुल 10 लाख रूपए की राशि खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि नेहरू कुंड पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है और 70 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि बुरूआ गांव में बिजली की समस्या का भी जल्द समाधान करेंगे और इसके लिए मौजूदा 33 केवी की क्षमता को दोगुना किया जाएगा। उन्होंने इस कार्य को मई �