प्रशिक्षण और कौशल विकास के लिए एमओयू साइन

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ चंबा। राजकीय सहस्राब्दी बहुतकनीकी संस्थान चंबा और जवाहरलाल नेहरू राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय सुंदरनगर के बीच आज एक समझौता ज्ञापन (एमओयू)पर हस्ताक्षर हुए हैं। जिसके अंतर्गत संस्थान के प्रशिक्षु किसी भी विषय पर जवाहरलाल नेहरू राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय सुंदरनगर के विशेषज्ञों से सीधा संवाद कर सकेंगे।यह संवाद ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरीकों से हो सकता है ।
जवाहरलाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय सुंदरनगर के निदेशक एवं प्रधानाचार्य डॉ एसपी गुलेरिया और राजकीय सहस्राब्दी बहुतकनीकी संस्थान चंबा के प्रधानाचार्य पुनीत महाजन द्वारा इस एमओयू को साइन किया गया है।
इस एमओयू का उद्देश्य प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण और कौशल विकास प्रदान करना है एमओयू के तहत समय-समय पर सेमिनार का आयोजन किए जाएगा जिसमें प्रशिक्षुओं को नई तकनीकों की जानकारी दी जाएगी। राजकीय सहस्राब्दी बहुतकनीकी संस्थान के प्रधानाचार्य पुनीत महाजन ने कहा कि एमओयू से प्रशिक्षुओं और संस्थान के शिक्षकों को विशेष लाभ होगा वे अभियंत्रिकी महाविद्यालय की विशेषज्ञों से सीधा संवाद कर अपने विषय से संबंधित जानकारी हासिल कर सकेंगे इससे उन्हें भविष्य में रिसर्च में भी आसानी होगी और विभिन्न विषयों के प्रोजेक्ट पर उनसे विशेष सहायता ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि संस्थान के विद्यार्थी यदि चाहे तो वे सुंदरनगर जाकर भी अभियंत्रिकी महाविद्यालय से संबंधित विषय पर जानकारी हासिल कर सकते हैं ।संस्थान के प्रधानाचार्य ने यह भी बताया कि इस एमओयू से संस्थान के प्रशिक्षुओं को सीधा लाभ पहुंचेगा उन्होंने विवेक चंदेल निदेशक तकनीकी शिक्षा का भी धन्यवाद किया और कहा कि उनके मार्गदर्शन से ही यह संभव हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *