छोटाभंगाल घाटी में बैजनाथ के विधायक ने पात्र गृहणियों को मुफ्त रसोई गैस किये वितरित

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ (खुशी राम ठाकुर) बरोट। हिमाचल गृहणी सुविधा योजना से महिलाओं को रसोई के लिए ईंधन की लकड़ी एकत्रित करने से लगभग छुटकारा मिल गया है। इस योजना के तहत प्रदेश के हर घर में मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन बांटने का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेशभर में यह लक्ष्य बहुत पूर्ण कर दिया जाएगा। यह दावा बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के विधायक मुल्खराज प्रेमी ने हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत छोटाभंगाल घाटी के शिवनगर मुल्थान मेला मैदान में रविवार को आयोजित रसोई गैस वितरण समारोह की अध्यक्षता करने के दौरान उपस्थित गृहणियों को संबोधित करते कहे।

इस दौरान उन्होंने छोटाभंगाल घाटी की सभी सात पंचायतों बड़ाग्रां, कोठी कोहड़, धरमाण, मुल्थान, लोआई, स्वाड़ तथा पोलिंग की 123 पात्र गृहणियों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश की जयराम ठाकुर की सरकार बिना किसी भेदभाव से एक समान विकास करवाने में विशवास रखती है। इसी कड़ी में आयुषमान स्वास्थय योजना तथा हिमकेयर योजना के तहत सभी को पांच लाख रूपए तक स्वास्थय सुविधा प्रधान मंत्री किसान सम्मान नीधि योजना से पात्र किसानों को वर्ष का छः हज़ार रूपए का अनुदान दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि पुरुषों की बुढ़ापा पेंशन की आयु अस्सी से सहतर वर्ष तय की जबकि महिलाओं की आयु पेंसठ की गई है। भाजपा सरकार जो कहती है वही करके भी दिखाती है विधायक ने लोगों को अवगत करवाया कि नाबार्ड के तहत नो सड़कें को स्वीकृति मिल चुकी है जिनके लिए पौने एक अरब धनराशि स्वीकृत हो चुकी है वहीँ दो सड़कों के लिए पहले ही धनराशि स्वीकृत हो गई है। उन्होंने कहा कि बीड़-बरोट निर्माणाधीन सड़क  मार्ग का कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है जिसका कार्य दिसम्बर माह तक पूर्ण कार्य करने के लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सख्त आदेश दिए हैं। वहीँ ओबीसी बजट के लिए मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर से बात की जाएगी। उन्होने कहा कि केन्द्र व प्रदेश द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का शुभारंभ गरीब परिवार से ही की जा रही है और प्रदेशभर में मुख्य मंत्री आवास योजना के तहत दस से बारह हज़ार मकान मिलने की पूरी संभावना है। वहीँ केन्द्र सरकार की बदौलत ही कोरोना से बचाव के लिए किसी भी व्यक्ति को अछूता नहीं रखा जाएगा।

मुल्थान पंचायत की प्रधान दुर्गेश तथा उपप्रधान संजीव कुमार की मांग पर विधायक ने शिवनगर मुल्थान के मेला मैदान के सुधारीकरण के लिए लोगों को बहुत जल्द ही धनराशि स्वीकृत करवाने का विशवास दिया। इसके साथ–साथ सेवा संगठन अभियान के तहत भाजपा मंडल बैजनाथ की उपाध्यक्ष अंजू कटोच तथा बीडीसी की अध्यक्षा राधा देवी ने प्रधान मंत्री के जन्म दिन के उपलक्ष्य में वहां पर उपस्थित लगभग सौ महिलाओं को मल्टीविटामिन की गोलियाँ मुफ्त वितरित की। इस मौके पर विधायक मुलखराज प्रेमी के साथ भाजपा के संगठात्मक जिला पालमपुर के अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, आईटी सेल कांगड़ा–चंम्बा के प्रभारी मनोज रत्तन, बैजनाथ भाजपा के अध्यक्ष भीखम कपूर, उपाध्यक्ष मंगत राम, धार के जिला परिषद सदस्य सुरेंद्र राणा, फूड सप्लाई के निरीक्षक अविशेक कुमार, महामंत्री मुल्ख राज शर्मा, स्वाड़ पंचायत की प्रधान गुड्डी देवी, उपप्रधान सुनील कुमार, मुल्थान पंचायत के पूर्व प्रधान लछमन सिंह, शिवनगर मुल्थान मेला कमेटी के प्रधान कमलेश कुमार, दान सिंह व मोहन लाल सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *