पर्यटक अंजने अपनी नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार से दिल्ली से काजा पहुंचे पर्यटक, एडीएम मोहन दत शर्मा ने पर्यटक को दिया प्रशस्ति पत्र

Listen to this article
सुरभि न्यूज़ काजा।  इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से दिल्ली से काजा तक अब आसानी से पहुंचा जा सकता है। दिल्ली के रहने वाले पर्यटक अन्जैय इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से काजा पहुंचने में कामयाब रहे है। एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने काजा पहुंचने पर अंजने और उनके दोस्तों को आशी पहना कर एडीएम कार्यालय के बाहर स्वागत किया।
इस दौरान एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने कहा कि हमारे स्पिति के लिए गर्व की बात है कि प्रदूषण रहित वाहनों के माध्यम से पर्यटक यहां आ रहे हैैं। इससे जहां पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है। वहीं अन्य लोगों को भी इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने के  लिए कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्पिति इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ लोगों को प्रभावित करने के लिए चार्जिग स्टेशन भी शुरू किया गया। ताकि इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को स्पिति आने में चार्जिग करने का कोई डर न सताए। वहीं पर्यटक अंजने ने बताया कि 26 सिंतबर से दिल्ली से काजा के लिए निकले थे। इस दौरान उनका कुल खर्च चार्जिंग पर करीब 2000 रूपए आया है। इस दौरान उन्होंने करनाल, जाबली, नारंकडा, रिकांगपिओ और चांगो में गाड़ी चार्ज की है। टाटा नेक्सान  इलेक्ट्रिक कार  15 एम्पेयर के चार्जिग प्लग के माध्यम से आसानी से कहीं भी चार्ज की जा सकती है।
मैं इससे पहले जून महीने में स्पिति इसी कार के माध्यम से आया था। लेकिन मैंने उस समय सिर्फ कोशिश की थी कि मैं पहुंच पाउंगा की नहीं। लेकिन मैं पहुंच गया। फिर इस बार अधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से पहुंचा हूं। मेरा लक्ष्य लोगों को अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ प्रोत्साहित करना है । ताकि हम पर्यावरण को सेहज सके। डीजल और पेट्रोल की गाड़ियों से काफी प्रदूषण फैलता है। पर्यटक अन्जैय ने बताया कि पहले वह मार्केटिंग प्रोफेशनल था लेकिन कोविड के कारण अब ब्लॉगिग शुरू की है। मुझे खुशी  है कि स्पिति में चार्जिग स्टेशन स्थापित हो गया है। अगले दो दिनों तक इसी कार के माध्यम से विश्व के सबसे उंचे वाहन योग्य सड़क गांव हिक्किम में भी जाएंगे। एडीएम मोहन दत शर्मा ने तीनों पर्यटकों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *