जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने सेवा और सिद्धि के, चार साल समृद्धि के’ बुकलेट उपायुक्त आशुतोष गर्ग को भेंट की

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ कुल्लू। उपायुक्त आशुतोष गर्ग को जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर ने प्रदेश सरकार की चार साल की उपलब्धियों की ‘सेवा और सिद्धि के, चार साल समृद्धि के’ शीर्षक कॉफी टेबल बुक भेंट की। उन्होंने विभाग द्वारा तैयार की गई इस खूबसूरत पुस्तिका के लिये विभाग को बधाई दी। उपायुक्त ने कहा कि बुकलेट में वर्तमान प्रदेश सरकार की समस्त योजनाओं की जानकारी उपलब्ध है, वहीं बीते चार सालों में प्रदेश में हुए विकास की भी जानकारी प्रदान की गई है। विभाग के माध्यम से यह पुस्तिका गांव-गांव तक पहुंचेगी जिससे अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को प्रत्येक विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी मिलेगी और वह इन योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि पुस्तिका वितरण का उद्देश्य लोगों को विभिन्न विभागों के माध्यम से कार्यान्वित की जा रही सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक करना है ताकि वे इनका समुचित लाभ प्राप्त कर सके। इसके अलावा, यह पुस्तिका प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिये भी बहुत उपयोगी सिद्ध हो सकती है।

इसके माध्यम से विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की योजनाओं तथा विभागों का पता चलता है जिनके माध्यम से ये योजनाएं कार्यान्वित की जाती हैं और पात्र लोगों को लाभ प्रदान किया जाता है। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रशांत सरकैक तथा सहायक आयुक्त केशव राम को भी कॉफी टेबल बुक भेंट की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *