जिला में 12 से 14 वर्ष के 21 हजार 641 बच्चों को 16 मार्च से लगेगी कोर्वेवैक्स

Listen to this article

सुरभि न्यूज़
कुल्लू

कोराना संक्रमण से बचाव को लेकर जिला कुल्लू में 12 से 14 साल आयु वर्ग के बच्चों के लिए 16 मार्च, 2022 से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जा रहा है। उपायुक्त आशुतोष गर्ग 16 मार्च, 2022 को प्रातः 11ः30 बजे ढालपुर स्थित एक निजी पाठशाला ओएलएस से बच्चों को कोर्वेवैक्स वैक्सीन की डोज प्रदान कर इस अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस सम्बंध में आज उपायुक्त आशुतोष गर्ग की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा, शिक्षा उपनिदेशक (उच्चतर) शांति लाल शर्मा, शिक्षा उपनिदेशक (प्रारम्भिक) सुरजीत रॉव, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल गुप्ता, डा. दोरज, जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस तथा खंड कार्यक्रम प्रबंधक बालकिशन उपस्थित रहे।
उपायुक्त ने कहा कि इस अभियान के दौरान जिला कुल्लू में 21 हजार 641 बच्चों को कोर्वेवैक्स लगाई जाएगी। यह वैक्सीनशन 12 से 14 साल के उन बच्चों को लगाई जाएगी जिनका जन्म 1 जनवरी, 2008 से 15 मार्च, 2010 की बीच हुआ हो। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है। जिला कुल्लू में सभी सरकारी तथा निजी पाठशालाओं में बच्चों को निःशुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर शैडयूल जारी किया जाएगा।
उन्होंने सभी अभिभावको से आाग्रह किया है कि वे उपरोक्त आयु वर्ग के अपने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षा उपनिदेशक (उच्चतर) को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन को लेकर सूचना को सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला के 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे सभी लोगों से जिन्हें दूसरी डोज को लगाए 9 महीने पूर्ण हो चुके हैं बूस्टर डोज लगाने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *