जिला कुल्लू में 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोर्बेवैक्स लगानेे से  डा. सुशील चंद्र शर्मा ने अभियान का  किया शुभारंभ

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

कुल्लू
जिला कुल्लू में कोराना संक्रमण से बचाव को लेकर 12 से 14 साल आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन लगनी शुरू हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा ने आज ढालपुर स्थित अवर लेडी आफ द स्नोअज (ओएलएस) उच्च पाठशाला से नौबी कक्षा-बी की 14 वर्षीय छात्रा अनीका जैन तथा शीरीन चब्बा को कोर्बेवैक्स की पहली डोज प्रदान कर शुभारंभ किया।
        उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान जिला कुल्लू में 21 हजार 641 बच्चों को कोर्वेवैक्स लगाई जाएगी। यह वैक्सीनशन 12 से 14 साल के उन बच्चों को लगाई जाएगी जिनका जन्म 1 जनवरी, 2008 से 15 मार्च, 2010 की बीच हुआ हो।
     
         उन्होंने कहा कि कोर्बेवैक्स कोराना संक्रमण से बचाव का अचूक हथियार है तथा यह पूर्णतया सुरक्षित है। जिला कुल्लू में सभी सरकारी तथा निजी पाठशालाओं में बच्चों को निःशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है।  उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला कार्य बल समिति का गठन किया गया है। आज के कोविड वैक्सीन सत्र में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए जिला कुल्लू में ढालपुर स्थित ओएलएस उच्च पाठशाला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरी तथा एसवीएम नग्गर में वैक्सीन लगाई गई। इसी प्रकार 18 वर्ष से अधिक आयु समूह में  आरएच कुल्लू, नागरिक अस्पताल मनाली, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पतलीकूहल  तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र किंजा में वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि उपरोक्त आयु वर्ग के छात्रों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया।छात्र वैक्सीन लगाने के बाद काफी प्रसन्नचित नजर आए।
उन्होंने सभी बच्चों के अभिभावको से आाग्रह किया है कि वे उपरोक्त आयु वर्ग के अपने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें। जिला के 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे सभी लोग जिन्हें  दूसरी डोज लगाए 9 महीने हो चुके हैं तीसरी डोज अथवा बूस्टर डोज लगाने को आगे आएं।
इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अतुल गुप्ता, ओएलएस स्कूल के प्रधानाचार्य फादर एंटनी सोलोमन, स्कूल स्टाफ तथा काफी संख्या में छात्र तथा छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *