विधायक प्रकाश राणा ने गोलवां में 100 पात्र लोगों को वितरित की सोलर लाइट्स

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

जोगिन्दर नगर

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने आज गोलवां में हिम ऊर्जा के माध्यम से पात्र 100 लोगों को सोलर लाइटों को वितरित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार का एक मात्र ध्येय सामाजिक जन कल्याण व समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर आगे बढ़ाना है। उन्होंने सोलर लाइट से लाभान्वित सभी पात्र परिवारों को बधाई दी।

उन्होने कहा कि जन कल्याण को समर्पित प्रदेश सरकार ने जहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाया है तो वहीं बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पेंशन को आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष की है। सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय के चलते अकेले जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में ही हजारों लोगों को इसका लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में लगभग सात हजार नई सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत हुई हैं तथा वर्तमान में लगभग 13 हजार लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिल रही है।

प्रकाश राणा ने कहा कि जन कल्याण को समर्पित जय राम ठाकुर सरकार ने जहां प्रदेश में 125 युनिट तक बिजली की सुविधा फ्री की है तो वहीं हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में मातृशक्ति के लिये किराया आधा कर दिया है। प्रदेश सरकार के इन महत्वपूर्ण निर्णयों से हिमाचल का प्रत्येक परिवार सीधे तौर पर लाभान्वित हुआ है।

इसके अतिरिक्त भी जनकल्याण को समर्पित प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं जैसे शगुन योजना, सहारा योजना, मुख्य मंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिम केयर योजना इत्यादि के माध्यम से भी प्रत्येक नागरिक को लाभान्वित करने का भरसक प्रयास किया है ताकि समाज के हर वर्ग को सरकारी योजनाओं के साथ जोडक़र उन्हे सरकार का सहारा दिया जा सके। इसके अलावा केंद्र सरकार की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से भी हजारों लोगों को लाभान्वित किया गया है।

उन्होने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों के आशीर्वाद की बदौलत प्रदेश सरकार एक बार फिर रिपीट होगी तथा सरकार के जनकल्याण को समर्पित कार्यों को दोगुनी गति के साथ आगे बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *