डॉ. सुशील चंद्र लाईफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Listen to this article

सुरभि न्यूज़
कुल्लू

कुल्लू जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चंन्द्र शर्मा को लाईफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया है। उन्हें यह पुरस्कार शिक्षा व भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदान किया। उनकी पत्नी प्रो. सीमा शर्मा भी इस अवसर पर उनके साथ मौजूद थी।

कर्मपरायणता, समर्पण व प्रतिबद्धता के साथ सार्वजनिक सेवा के मूल स्वरूप को परिभाषित करने वाले डॉ. सुशील पिछले लगभग 20 सालों से जिला अस्पताल कुल्लू में लोगों की स्वास्थ्य उपचार सेवाओं के लिये समर्पित हैं। वह एक कर्तव्यनिष्ठ, मृदुभाषी, परिश्रमी, उर्जावान, सौम्य स्वभाव व सकुशल नेतृत्व के लिये जाने जाते हैं। उनका व्यवहार छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े अधिकारी तक व आम जनमानस के साथ सदैव एक समान रहता है।

कुल्लू जिला में बीते चार सालों में एक अरब 13 करोड़ की लागत से विभिन्न 13 अस्पताल भवनों का निर्माण डॉ. सुशील की देखरेख में पूरा हुआ है। मुख्यमंत्री ने 33 नये अस्पताल खोले अथवा अपग्रेड किये हैं। जिला अस्पताल एक खूबसूरत परिसर के तौर पर विकसित करने के पीछे डॉ. सुशील चन्द्र का बड़ा योगदान है।

डॉ. सुशील चंद्र के कार्यकाल में जिला अस्पताल को अनेक पुरस्कार मिल चुके हैं। प्रदेश में अव्वल प्रदर्शन पर 2017-18 में कायाकल्प का प्रथम पुरस्कार तत्कालीन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा द्वारा जबकि 2021-22 में एक बार फिर से कायाकल्प का पहला पुरस्कार राजधानी में मुख्यमंत्री से डॉ. सुशील ने प्राप्त किया।

जिला अस्पताल ने एनक्यूएएस के लिये राष्ट्रीय स्तर पर क्वालिफाई करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है।

वर्ष 2019 में आयुष्मान भारत-हिमकेयर में सर्वाधिक कार्ड बनाने के लिये राज्य का पहला पुरस्कार तथा क्षयरोग मुक्त अभियान में राष्ट्रीय स्तर पर सिल्वर मेडल जीतने का गौरव भी डॉ. सुशील चन्द्र को हासिल हो चुका है।

वह जिला में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी चिकित्सकों, पैरा मैडिक्स व अन्य स्टॉफ के लिये प्रेरणा बन चुके हैैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *