गुशैनी पेखड़ी सड़क मार्ग पर भारी भूस्खलन से रिहायशी मकान खतरे में, विधायक सुरेंद्र शौरी से लगाई सुरक्षा की गुहार

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

परस राम भारती, तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार

जिला कुल्लू उप मण्डल बंजार की दूर दराज ग्राम पंचायत पेखड़ी को जोड़ने वाली सड़क इस समय रखरखाव के अभाव में अपनी बदहाली के आंसू बहा रही है। बुधवार को दिन के समय इस सड़क मार्ग पर रूपाजानी गांव के पास भारी चट्टाने खिसकने से भूस्खलन हुआ है। जिस कारण एक रिहायशी मकान खतरे की जद में आ गया है। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय ग्राम पंचायत और विभागीय अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण कर लिया है। फिलहाल यह सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अभी बंद है।

ग्राम पंचायत पेखड़ी के उपप्रधान वीरेंद्र भारद्वाज की अगुवाई में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी और प्रशासनिक अधिकारियों से मिला। लोगों ने शासन प्रशासन से गुशैनी पेखड़ी सड़क मार्ग की दुर्दशा सुधारने और लोगों के जानमाल की सुरक्षा बारे उचित कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

विधायक सुरेंद्र शौरी द्वारा विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस सड़क मार्ग को बहाल करके लोगों की सुरक्षा हेतु उचित उपाय किए जाएं।  पीड़ित परिवारों को उचित सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी।

यह प्रतिनिधिमंडल बंजार के उपमंडलाधिकारी प्रकाश चन्द आजाद, तहसीलदार रमेश कुमार और लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चमन सिंह ठाकुर, सहायक अभियंता रोशन लाल ठाकुर और बंजार ब्लॉक पंचायत समिति अध्यक्षा लता देवी से भी मिला। लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को भारी बारिश के कारण सड़क मार्ग पर पानी बहने के कारण हो रहे नुकसान और खतरे के बारे में भी अवगत करवाया।

उपमंडलाधिकारी नागरिक बंजार प्रकाश चन्द आजाद ने लोगों की समस्या को मध्यनजर रखते हुए लोक निर्माण विभाग को अपने कार्यालय से आदेश जारी करके इस सड़क मार्ग पर शीघ्र ही उचित सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए है। प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को रिहायशी मकान की सुरक्षा हेतु कुछ तिरपाल भी दिए गए और लोगों को हर उचित सरकारी मदद देने बारे आश्वस्त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *