लडभड़ोल कॉलेज भवन बनने से  विद्यार्थियों को मिलेगी बेहतरीन सुविधा, वर्तमान कॉलेज में कला व वाणिज्य संकाय में हैं 180 बच्चे

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

जोगिंदर नगर

जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लडभड़ोल में चल रहे राजकीय महाविद्यालय को जल्द ही अपना भवन मिलने वाला है।

लडभड़ोल के बनांदर गांव में लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से शैक्षणिक गतिविधियों की दृष्टि से सभी सुविधायुक्त कॉलेज भवन के पहले चरण का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है।

वर्तमान में अस्थाई तौर पर यह कॉलेज लडभड़ोल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के परिसर में आठ कमरों में चलाया जा रहा है।

इस कॉलेज में वर्तमान में कला एवं वाणिज्य संकायों में लगभग 180 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कला संकाय के अधीन विद्यार्थियों को अर्थशास्त्र,लगभग 180 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं जिन्हे अब जल्द ही तमाम शैक्षणिक सुविधाओं से युक्त अपना परिसर उपलब्ध होने वाला है।
लडभड़ोल के बनांदर में निर्मित हो रहे इस 2 मंजिला लडभड़ोल कॉलेज भवन के पहले चरण में जहां विद्यार्थियों को 6 क्लासरूम की सुविधा मिलेगी तो वहीं दो लेक्चर थियेटर भी निर्मित किये गए हैं।

इसके अलावा कॉलेज कार्यालय की दृष्टि से जहां प्रधानाचार्य कक्ष, कार्यालय कक्ष तथा स्टाफ रूम की सुविधा मिलेगी तो वहीं लडक़े व लड़कियों के लिये अलग-अलग कॉमन रूम की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

इसी भवन में विद्यार्थियों की सुविधा के लिये 2 कंप्यूटर लैब, भूगोल लैब के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों के लिये निर्मित कमरों के साथ-साथ एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउट्स कक्ष के अतिरिक्त आईसीटी कक्ष की सुविधा भी विद्यार्थियों को मिलेगी।

कला संकाय के अधीन विद्यार्थियों को अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, राजनीतिक विज्ञान, गणित, समाजशास्त्र तथा संगीत विषय पढ़ाए जा रहे हैं।

अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग मंडल जोगिन्दर नगर संजीव सूद ने बताया कि लडभड़ोल कॉलेज भवन के पहले चरण का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है।

उन्होने बताया कि इस भवन का उद्घाटन हो जाने के बाद इसे उच्च शिक्षा विभाग को सौंप दिया जाएगा ताकि कॉलेज के बच्चों को शिक्षा का बेहतरीन आधारभूत ढांचा उपलब्ध हो सके।

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा का कहना है कि लडभड़ोल कॉलेज का अपना परिसर बनकर तैयार हो चुका है तथा जल्द की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इसका उद्घाटन कर लोगों को समर्पित करेंगे।

उन्होंने कहा कि लडभड़ोल कॉलेज में ग्रामीण परिवेश के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जिन्हे अब दूसरे कॉलेजों की तरह बेहतरीन शैक्षणिक ढ़ांचा उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *