आनी के कब्रिस्तान में मिट्टी फैंकने पर ईसाई समुदाय लोगों ने जताया कड़ा एतराज, क्रिस्ता मुक्ति चर्च ने एसडीएम से की हस्तक्षेप की मांग

Listen to this article
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
आनी में ईसाई समुदाय के एकमात्र कब्रिस्तान में लोक निर्माण विभाग द्वारा मिट्टी डम्प किये जाने का ईसाई समुदाय के लोगों ने कड़ा एतराज जताया है।

आनी में नगर पंचायत भवन के साथ बने इस कब्रिस्तान में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा टनों मिट्टी फेंक दी गयी है। यह मिट्टी कुछ दिनों पूर्व आनी-बषता सड़क में नगर पंचायत भवन के साथ डंगे के गिर जाने के बाद इसे दुरुस्त करने के दौरान फेंकी गई है।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के आनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष दलीप जॉन डिसूजा का कहना है कि कब्रिस्तान में मिट्टी न फेंकने को लेकर विभाग के अधिकारियों. काम कर रहे ठेकेदार को कई बार कहा गया था लेकिन किसी ने एक न सुनी।

नतीजन मंगलवार रात को हुई मूसलाधार बारिश से डम्प की गई सारी मिट्टी मलबे के रूप में सारे कब्रिस्तान में बिखर गयी। बता दें कि 6 अगस्त को क्रिस्ता मुक्ति चर्च आनी की ओर से एसडीएम आनी को इस बारे अवगत करवाया गया था।

जिसके बाद एसडीएम आनी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को भी मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने को कहा था। बावजूद इसके कब्रिस्तान में फेंकी मिट्टी हटाई नहीं गयी।

दलीप जॉन डिसूजा ने बताया कि यह कब्रिस्तान डिओसिस ऑफ अमृतसर की सम्पति है जहां उनके पूर्वजों के पार्थिव शरीर दफन है। इस कब्रिस्तान के साथ उनकी भावनाएं जुड़ी हुई हैं।

ऐसे में कब्रिस्तान में मिट्टी फेंककर कब्रों को दबाना सहन नहीं किया जाएगा। वहीं इस बारे में पीडब्ल्यूडी के निरमण्ड मण्डल के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि उन्होंने सबंधित सबडिवीजन के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।कब्रिस्तान में डम्प की गई मिट्टी जल्द हटवा ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *