विधानसभा के मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल ने लाहौल में बरसात से हुए नुकसान का लिया जायजा

Listen to this article

सुरभि न्यूज़
केलंग
भटियात के विधायक एवं विधानसभा के मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल ने बुधवार को लाहौल का दौरा कर के इस वर्ष बरसात से हुए नुकसान का जायजा लिया। बैठक के दौरान विक्रम जरयाल ने विभाग वार अधिकारियों से नुकसान का विस्तृत ब्यौरा लिया एवं प्रभावितों को तुरन्त राहत के तौर पर दी जाने वाली राशि के बारे में भी जानकारी ली।

मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल ने बताया कि मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के विशेष दिशा निर्देशानुसार लाहौल में हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केलंग आए हैं। उन्होनें जिला प्रशासन से लाहौल में हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट शिघ्र तैयार करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि लाहौल में हुए नुकसान के विस्तृत रिर्पोट मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सौंपी जाएगी उसके बाद राहत राशि  के लिए मामला केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

एसडीएम प्रिया नागटा ने लाहौल व उदयपुर मंड़ल में मानसून के दौरान बरसात से हुए नुकसान के बारे में बताया कि इस वर्ष मानसून के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में 25 करोड़ 61 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। इसमें सबसे अधिक नुकसान सड़क मार्गो, पुलों, पेयजल व सिंचाई योजनाओं को पहुंचा है। भारी वारिष के दौरान लोक निर्माण विभाग को 5 करोड़ 77 लाख रूपये, जल शक्ति विगाग को 19 करोड़ 44 लाख 50 हजार रूपये, कृषि विभाग को 38 लाख रुपये, राजस्व विभाग स्पिति को 80 हजार रूपये तथा शिक्षा विभाग लाहौल को करीव 74
हजार रूपये का नुकसान हुआ है। इसके अतिरिक्त अन्य परियोजनाओं को भी आंषिक रूप से नुकसान हुआ है। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *