ग्राम पंचायत देहरा द्वारा लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी वर्षों से अधुरा पड़ा है भूटी ढोबा महिला मण्डल भवन

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

सी आर शर्मा,आनी

लाखों रुपये खर्च होने के बाद भी निरमण्ड खण्ड की देहरा पंचायत के भूटी ढोबा महिला मंडल भवन अधूरा पड़ा है।

इस अधूरे निर्माण कार्य पर महिला मंडल की प्रधान निशा कटोच सहित अन्य सदस्यों ने ग्राम पंचायत देहरा द्वारा धांधली की आशंका जताते हुए डीसी कुल्लू को करीब 3 वर्षों पहले शिकायत पत्र भी भेजा है। जबकि मुख्यमंत्री संकल्प योजना के 1100 नम्बर पर भी शिकायत दर्ज की गई है।

लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी देहरा पंचायत के भूटी ढोबा महिला मंडल भवन का अधूरा पड़ा काम शुरू न होने से महिला मंडल प्रधान निशा कटोच सहित महिलामण्डल कई अन्य पदाधिकारी और सदस्यों में रोष पनप गया है।

जिसको लेकर महिला मंडल डोभी-भूटी की प्रधान ने रिमाइंडर डीसी कुल्लू और बीडीओ निरमण्ड को भेजने का मन बनाया है।

महिला मंडल प्रधान निशा कटोच का कहना है कि उन्होंने इस भवन के लिए बाकायदा जमीन दान की थी।

जिस पर महिला मंडल भवन का करीब 5 वर्षों पहले काम शुरू तो हुआ लेकिन लाखों रुपये खर्च होने के बावजूद भी न इसमें दरवाजे खिड़कियां लगाई गई न ही दिवारों में पलस्तर किया गया है। फलस्वरूप दीवारें खराब होने लगी है, दरवाजे और खिड़कियों की चौखटे खराब हो रही है।

जो लैंटर डाला गया है वह भी टपकता है। उस पर जांच की मांग किये जाने और सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग की जांच की मांग के वर्षों बाद भी कोई कार्यवाही न होने से उनमें रोष है।

ऐसे में महिला मंडल प्रधान ने निर्माण कार्य मे धांधली की आशंका जताते हुए इसकी जांच और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

सरोजबाला, प्रधान,ग्राम पंचायत देहरा ( निरमण्ड ) ने अपने बयानमें कहाकि यह सही है कि महिला मंडल भवन का काम अधूरा है जिसका 71 हजार रुपये अभी बचा है। इसके अधूरे निर्माण कार्य मे इस काम पर स्टे लगना मुख्य कारण रहा है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

खंड विकास अधिकारी मरीकना देवी विकास खंड निरमण्ड का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत मेरे संज्ञान में नहीं आई है। यह शिकायत शायद मेरे कार्यभार संभालने से पहले की है, इस शिकायत पर गौर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *