आनी-ओट नेशनल हाइवे 305 में आनी कस्बे और आसपास ट्रैफिक जाम लगे आम

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
सैंज-आनी-ओट नेशनल हाइवे 305 में आनी कस्बे और आसपास ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के दावे वर्षों से खोखले साबित हो रहे हैं। फलस्वरूप लगातार बढ़ती ट्रैफिक के चलते आनी कस्बे में ट्रैफिक जाम लगना आम बात हो गई है।
सोमवार को सुबह से ही आनी कस्बे के अलावा रोपड़ी से आनी के बीच और आनी से निग़ान के बीच लगातार ट्रैफिक जाम लगता रहा। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण यह दिक्कत पेश आ रही है। पहले आनी कस्बे के नए बस अड्डे और पुराने बस अड्डे में ट्रैफिक कर्मी तैनात रहते थे, जो किरण बाजार या रोपड़ी की ओर जाम लगने की स्थिति में तुरंत मौके पर पहुंचकर समस्या को सुलझा लेते थे जबकि अब ऐसा नहीं है।
सेब सीजन के दौरान और सुबह, दोपहर और शाम को हर दिन लगातार घण्टों ट्रैफिक जाम में लोगों का फंसना आम बात है। फलस्वरूप बसें अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच पाती, स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चे, दफ्तरों में नौकरी करने या फिर उपमंडल मुख्यालय आनी में अपने काम से आने वाले लोग अक्सर देरी से गंतव्य स्थान तक पहुंच रहे हैं।
ऐसे में लोगों की मांग है कि आनी कस्बे के किरण बाजार, पुराना बस अड्डा और नए बस अड्डे में ट्रैफिक जाम को नियंत्रित करने के लिए व्यवस्था बनाई जाए। क्योंकि आनी कस्बे के ट्रैफिक जाम के कारण एनएच 305 पर आनी से निगान के बीच भी यह दिक्कत लगातार पेश आती है।
वहीं इस बारे में आनी थाना प्रभारी पंछी लाल का कहना है कि ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए एक मोबाइल दस्ता और कुछ अन्य जवान तैनात किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *