गांधी जयंती के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के संदेश को लेकर साइकिल रैली का किया आयोजन

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

कुल्लू

जिला कुल्लू के रथ मैदान से गांधी जयंती के अवसर पर पीपल फ़ॉर हिमालयन डेवेलपमेंट ट्रस्ट की और से पैडल फॉर पीपल एंड प्लेनेट के संदेश को लेकर ढालपुर से गेमन पुल होते हुए 52 साइकिल सवारों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

सुबह ढालपुर रथ मैदान से निकले इस रैली को पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रेम चंद कटोच ने हरी झंडी देकर रवाना किया।  उनके साथ डॉ पीडी लाल मौजूद रहे।

साईकल रैली के आयोजक अदिति चन्चानी ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण क्लीन एनर्जी को लेकर यह कार्यक्रम किया गया है। इसमें 52 साइकिल सवारों ने हिस्सा लिया।

बीते पर्यावरण दिवस के अवसर पर भी उनकी ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था और अब दूसरी बार फिर से यह कार्यक्रम आयोजित किया है।

पर्यावरण संरक्षण आज के समय में बेहद जरूरी है इसी कड़ी में इस तरह के कार्यक्रम उनकी ओर से किए जा रहे हैं।

उनका कहा कि हमें आज के समय में फिर से क्लीन एनर्जी की ओर जाने की आवश्यकता है। वही रैली में भाग लेने आए सुनील और निखिल ने कहा कि साइकिल चलाना जहां हमारे शारीरिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

पर्यावरण संरक्षण के संदेश के लिए भी साइकिलिंग आज के समय में काफी महत्वपूर्ण है।  हिमाचल प्रदेश में बहुत से ऐसे साइकिल के ट्रेक्स है  जहां पर हम लोग साइकिलिंग कर सकते हैं।

इस दौरान ट्रस्टी दिव्या वर्मा, नैना, उष्मन, गुरचरण, स्नो लेंड स्कॉउट एन्ड गाइड्स ओपन ग्रुप से रेंजर अंजलि, रोवर रितंजय हांडा, भरत कुमार, श्रवण, जय सिंह तथा अक्षत मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *