वायो शर्ट इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटिड इंदोर व कृषि विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जैविक मेला का किया आयोजन

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

उदयपुर
जिला लाहौल स्पीति के उदयपुर उपमंडल के राजकीय महाविद्यालय के खेल परिसर में परम्परागत कृषि विकास योजना के अंतर्गत एक दिवसीय जैविक मेला का आयोजन वायो शर्ट इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटिड इंदोर व कृषि विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया।

जनजातीय विकास मंत्री डा0 रामलाल मारकण्डा ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर उन्हांने प्राकृतिक खेती को अपनाने पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि लगातार रासायनिक कीटनाषकों व खाद के प्रयोग से भूमि की उपजाऊपन कम हो रही है जो कि एक चिन्ता का विषय है। लाहौल में इस बक्त 693 किसान प्राकृतिक खेती कर रहे हैं।

इस अवसर पर उन्होंने 46 किसानां को प्लान्टर भी वितरित किये तथा घाटी में ओरगेनिक खेती करने वाले समूहों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये।

इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी डा0 चौधरी राम ने लाहौल में कृषि विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यो से किसानों को अवगत करवाया। डा0 चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार कृषि के विकास के लिए कई योजनाऐं चला रही है।

इस अवसर पर वायो शर्ट इंटरनेशनल प्राईवेट लिमिटिड के प्रबन्ध निदेशक डा0 दिलीप धाकड़, जनजातीय सलाहकार परिषद् सदस्य शमशेर, अधिषाशी अभियन्ता लो0 निमार्ण विभाग बीर सिंह नेगी, जिला परिषद सदस्य महेन्द्र, पंचायत प्रधान उदयपुर लक्ष्मण सिंह सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *