जिला कुल्लू पुलिस को मिली बहुत बड़ी कामयाबी, साईबर ठगी पीडित व्यक्ति को वापिस करवाए 7,62,000/- रुपये

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

कुल्लू

आजकल साईबर ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुल्लू पुलिस समय-समय पर लोगों को साईबर ठगी के प्रति सचेत तथा जागरूक करती रहती है परन्तु फिर भी लोग साईबर ठगों के झांसे में आ जाते है।

पुलिस अधिक्षक गुरदेव शर्मा  ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना कुल्लू में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके भारतीय स्टेट बैंक के खाता में से 7,62,000/- रुपये की राशी का गवन हो गई है।

इस शिकायत पर पुलिस थाना कुल्लू में अभियोग दर्ज किया गया। अभियोग में तकनिकी अन्वेषण व आरोपी का पता लगाने के लिए साईबर सैल कुल्लू में मु0 आ0 प्रवीण कुमार न0 56 व आ0 प्रेम नाथ न0 384 को जिम्मा सौंपा गया ।

साईबर सैल ने अभियोग का बारिकी से तकनिकी अन्वेषण शुरु किया। इस दौरान शिकायतकर्ता के बैंक खाता की डिटेल खंगाली गई और तकनिकी अन्वेषण के आधार पर पाया कि किसी अन्जान व्यक्ति द्वारा इन्टरनैट से की गेम खेली गई है और 7,62,000/- रुपये की राशी इसी गेम को खेलने में प्रयोग की गई है।

इस दौरान यह बात भी सामने आई कि शिकायतकर्ता के ही साथी ने चालाकी से ऑनलाईन इन्टरनेट गैमींग खेलने के लिए शिकायतकर्ता का ATM और UPI का प्रयोग किया।

साईबर सैल द्वारा आरोपी का सही नाम व पता निकालकर शिकायत कर्ता की सारी राशी 7,62,000/- रूपये को वापिस शिकायतकर्ता के बैंक खाता में जमा करवा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *