मेला मैदान जोगिन्दर नगर दो डोम 27.60 लाख, मेला ग्राउंड प्लाट 31.50 लाख तथा झूले 4.30 लाख रुपये में हुए नीलाम

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ 

जोगिन्दर नगर, 20 मार्च

एक अप्रैल से आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला के लिए मेला ग्राउंड जोगिन्दर नगर की आज नीलामी रखी गई थी। इस नीलामी प्रक्रिया में डोम, मेला ग्राउंड प्लाट तथा झूलों की बोली लगाई गई। इस बार गत वर्ष के मुकाबले मेला समिति को नीलामी के माध्यम से लगभग 51 प्रतिशत अधिक आय अर्जित हुई है।

मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि इस बार गत वर्ष के मुकाबले लगभग 51 प्रतिशत अधिक आय मेला समिति को नीलामी के माध्यम से प्राप्त हुई है। डोम-एक 12 लाख रुपये जबकि डोम दो 15.60 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं। डोम एक व दो के लिए आधार मूल्य आठ-आठ लाख रुपये रखा गया था। इस तरह दोनों डोम कुल 27.60 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं तथा इन दोनों डोम के लिए सबसे अधिक बोली श्रृंगार इंपोरियम सरकाघाट ने लगाई है।

इसी तरह मेला ग्राउंड के प्लाट 31.50 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं। इनके लिए मेला समिति ने आधार मूल्य 27 लाख रुपये निर्धारित किया था। बिलासपुर के इंद्र राज ने मेला ग्राउंड प्लाट के लिए सबसे अधिक यह बोली लगाई है। झूले कुल 4.30 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं। जिनके लिए आधार मूल्य 4.12 लाख रुपये रखा गया था।

झूले के लिए सबसे अधिक बोली जोगिन्दर नगर के अजय बाबा ने लगाई है। इस तरह डोम, ग्राउंड व झूले कुल 63.40 लाख रुपये में नीलाम हुए हैं जो गत वर्ष के मुकाबले लगभग 21.40 लाख रुपये अधिक है।

एसडीएम ने बताया कि मेला ग्राउंड के अतिरिक्त संपर्क मार्गों की नीलामी प्रक्रिया भी की जानी शेष है। इसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
इस दौरान तहसीलदार डॉ. मुकुल शर्मा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *