भारी बारिश के कारण बरोट-घटासनी सड़क मार्ग में चट्टानें गिरने से यातायात के लिए हुआ अवरुद्ध  

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

छोटाभंगाल तथा चौहार घाटी में गत तीन से  बारिश तथा बर्फवारी का सिलसिला जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घाटियों के निचले भाग में भारी बारिश तथा ऊंची पर्वतमालाओं में बर्फवारी का क्रम जारी है। भारी बारिश होने से जगह-जगह भूस्खलन होने से जहां वन सम्पदा को नुकसान हुआ है वहीं किसानों के खेत भी बर्वाद हो गए हैं।

शनिवार की रात को भारी बारिश के चलते छोटाभंगाल तथा चौहार घाटी को जोड़ने वाला 25 किलोमीटर बरोट-घटासनी मुख्य सड़क मार्ग के बीच ढरांगण गांव के समीप भारी चट्टानें गिरने के कारण अबरुद्ध हो गया है। जिस कारण छोटे-बड़े वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है।

मुख्य सड़क मार्ग के अबरुद्ध होने से रविवार के दिन बड़ा ग्रां, लोहारड़ी तथा मियोट में रात्रि ठहराव वाली चार निजी तथा दो सरकारी बसें मुल्थान व लम्बाडग बस ठहराव में फंस गई है।वहीँ दर्ज़नों छोटे -बड़े वाहन भी फंसे हुए है। इसके साथ भारी बारिश के चलते समूचे दोनों क्षेत्रों में एक बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। विद्युत उपमंडल बरोट से मिली जानकारी के अनुसार विद्युत आपूर्ति ठप पड़ गई थी मगर विद्युत कर्मचारियों ने विद्युत आपूर्ति को बहाल कर दिया है।

लोक निर्माण विभाग के उपमण्डल झटिंगरी के कनिष्ठ अभियंता देश राज ने बताया कि इस बरोट-घटासनी सड़क मार्ग के बीच ढरांगण गांव के समीप हल्देहड़ नामक स्थान पर भारी चट्टाने गिरने से यह सड़क मार्ग अबरुद्ध हो गया है । जिस कारण विभाग ने चट्ठानों को तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग का प्रयोग किया जा रहा है और साथ में चट्ठानों को बाहर करने के लिए जेसीबी मशीन को लगा दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगर मौसम साफ रहा तो रविवार देर शाम तक इस सड़क मार्ग को पूरी तरह बहाल कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *