हर वर्ग का ध्यान रखना है मोदी की नीति, भ्रष्टाचार रहित विकास के नाम रहे दस साल-जयराम ठाकुर

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

धर्मशाला, 15 अप्रैल

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के अक्षरशः पालन होने की पूरी गारंटी है। क्योंकि यह मोदी की गारंटी हैं। वह जो कहते हैं वह पूरा करके दिखाते हैं। अब भारत के विकसित देश बनने का वक़्त है। देश उस राह पर बहुत आगे निकल गया है। जब हम आज़ादी के सौवें वर्ष का उत्सव एक विकसित देश के रूप में मनाएँगे। विकसित भारत लक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र मील का पत्थर साबित होगा। जो हर भारतीय के सपनों को पूरा करने में और भारत के इंफ़्रास्ट्रक्चर को वैश्विक मनकों के अनुरूप विकसित होने का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने कहा कि काँगड़ा के दोनों चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हर वादे पर खरा उतरना ही नरेन्द्र मोदी की पहचान है। पिछले दस साल के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार ने यूपीए के दस साल के मुक़ाबले डेढ़ गुना सरकारी नौकरियां दी। इसके अलावा 19 करोड़ से ज़्यादा लोगों को संगठित क्षेत्रों में रोज़गार मिला। उन्होंने कहा कि यह आँकड़े हवा हवाई नहीं हैं। पिछले दस सालों में 19 लाख से ज़्यादा ईपीएफ (कर्मचारी भविष्य निधि) के खाते खुले। यह एक यूनिक अकाउंट नंबर होता है जो आधार नंबर जारी से जुड़ा होता है और नौकरी बदलने से साथ ही समायोजित हो जाता है। इसके अलावा देश में 44 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने मुद्रा लोन लेकर अपन व्यवसाय शुरू किया है। मुद्रा लोन के तहत 10 लाख तक का ऋण लोगों को मिल रहा है इसे अब 20 लाख तक करने की घोषणा भी नरेन्द्र मोदी की है। यह रोज़गार ऊपर के रोज़गारों के अलावा हैं। आज हर दिन एक लाख लोगों को नया रोज़गार मिल रहा है आने वाले समय में यह आँकड़ा और बढ़ेगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी का तीसरा भाजपा कार्यकाल देश के युवाओं से लेकर महिलाओं, ग़रीबों से लेकर किसानों के संपूर्ण उत्थान और आत्मनिर्भरता का है। इनके विकास के लिए हर ज़रूरी कदम उठाने का संकल्प भी मोदी ने लिया है। संकल्प पत्र देश की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। जनहितकारी योजनाओं में ग़रीबों को प्राथमिकता देने का वचन नरेन्द्र मोदी की सर्व समावेशी नीति का क्रियान्वयन है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि नारी, युवा, किसान और गरीब ही नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता हैं। अतः इन सभी के विकास के लिए नरेंद्र मोदी सदैव प्रतिबद्ध हैं। संकल्प पत्र में युवाओं के लिए पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया के साथ ही पेपर लीक के लिए सख़्त क़ानून लाने, तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने, नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लागू करने, किसानों के लिए कृषि के क्षेत्रों में सुधार से लेकर आय दुगुना करने और नई तकनीकी के साथ उत्पादों को वैश्विक बाज़ार से जोड़ने की योजनाएं किसानों के जीवन को बदल देंगी। ग़रीबों के लिए अन्न कल्याण योजना से लेकर आयुष्मान और आवास जैसी योजनाओं के दायरे को अप्रत्याशित रूप से बढ़ाने का लक्ष्य प्रधानमंत्री द्वारा तय किया गया है। नरेंद्र मोदी की हर योजना गरीब कल्याण के साथ-साथ देश की बुनियादी सुविधाओं को वैश्विक मानकों के अनुरूप विकसित करने के लक्ष्य के साथ धरातल पर उतारी जाती हैं।

इस मौक़े पर उनके साथ मंडी लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत, कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट के प्रत्याशी डॉक्टर राजीव भारद्वाज, धर्मशाला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, कांगड़ा-चंबा लोकसभा के भाजपा प्रभारी, विधायक विपिन सिंह परमार, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व कांगड़ा के विधायक पवन काजल, हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर, पूर्व विधायक विशाल नेहरिया, कांगड़ा-चंबा लोकसभा के भाजपा संजोयक चंद्र भूषण नाग, ज़िला कांगड़ा भाजपा अध्यक्ष सचिन शर्मा, प्रदेश सचिव विशाल चौहान, हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय शर्मा, राकेश शर्मा, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी विश्व चक्षु, रंजू रस्तोगी, डॉक्टर विशाल नेहरिया, प्रेरणा शर्मा, शक्ति अत्री, शक्ति चड्डा, मधु शर्मा, विक्रम कागरा, समीक्षा शर्मा, अनिल वर्मा, अंकुश वर्मा, राजेश शर्मा, पवना रूकवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *