आग के दृष्टिगत तारा देवी में रुके हरियाणा के छात्रों को शोघी स्कूल में किया स्थानांतरित

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 
शिमला, 30 मई
गत दिवस तारा देवी के जंगलों में लगी भयानक आग को काबू करने के साथ-साथ जिला प्रशासन शिमला की त्वरित कार्यवाही एवं मुस्तैदी से तारा देवी स्थित स्काउट एंड गाइड प्रशिक्षण केन्द्र में हरियाणा राज्य से आए 51 छात्रों को देर रात्रि सुरक्षित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शोघी में स्थानांतरित किया गया। यह जानकारी उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने दी।
उन्होंने कहा कि आजकल कई कारणों से शिमला एवं आसपास के क्षेत्रों में आग की घटनाएं सामने आ रही है। गत दिवस तारा देवी के जंगलों में भी आग की घटना सामने आई, जिसके चलते जिला प्रशासन एवं विभिन्न विभागों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए न केवल आग पर काबू पाया गया बल्कि प्रशिक्षण संस्थान में रुके छात्रों को भी सुरक्षित स्थानांतरित किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि इस कार्य को अंजाम देने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रत्न नेगी, डीएफओ अनीश, शोघी स्कूल के प्रधानाचार्य, पुलिस, अग्निशमन और वन विभाग के कर्मचारियों ने अपना योगदान दिया।  उन्होंने कहा कि अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा की देखरेख में तहसीलदार ग्रामीण ऋषभ शर्मा को स्कूल में स्थानांतरित छात्रों को सभी मुलभुत सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए।
अनुपम कश्यप ने कहा कि शोघी स्कूल में सभी छात्रों को हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध की गई, जिसके पश्चात आज दोपहर बाद उन्हें उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *