शर्मनाक : केंद्रीय मुख्य शिक्षक ने अपने स्कूल की नन्हीं बच्चियों के साथ की छेड़छाड़, शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलम्बित

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

कुल्लू, 19 जुलाई

पिछले दिनों जिला कुल्लू में एक शिक्षक द्वारा अपने स्कूल की छोटी बच्चीयों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आने से कुल्लू घाटी एक बार फिर से शर्मसार हुई है।

जिला मुख्यालय के साथ लगती खराहल घाटी के एक केंद्रीय प्राथमिक विद्यालय में लगभग आधा दर्जन छोटी बच्चीयों के साथ यौन हिंसा (अश्लील छेड़छाड़) करने के आरोप में विभाग द्वारा केंद्रीय मुख्य अध्यापक को निलंबित कर उनका मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय शमशी कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों खराहल घाटी की एक केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला में तैनात केंद्रीय मुख्य अध्यापक द्वारा अपने स्कूल की तीसरी से पांचवी कक्षा में पढ़ने वाली लगभग आधा दर्जन छात्रों के साथ अश्लील छेड़छाड़ की। जिस पर बच्चियों ने उसकी जानकारी अपने अभिभावकों के साथ-साथ चाइल्ड हेल्पलाइन को भी दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए चाइल्ड हेल्पलाइन द्वारा आरोपी ठहराए गए केंद्रीय मुख्य अध्यापक के खिलाफ महिला थाना कुल्लू में मामला दर्ज करवाया गया है।

हालांकि अभी इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई की जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन इस बीच वीरवार को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक का कार्यभार संभाले डाइट के प्रिंसिपल ने उक्त अध्यापक को निलंबित करने के आदेश जारी करते हुए उक्त अध्यापक का मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय शमशी तय किया है।

वही लोगों में पुलिस की कार्य प्रणाली के प्रति भी असन्तोष पनपता जा रहा है। अभी तक पुलिस की तरफ से इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई होने की जानकारी पुलिस द्वारा मुहैया नहीं करवाई गई है।

फिलहाल शिक्षा विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से जहां बच्चों के अभिभावकों ने कुछ राहत महसूस कर रहे हैं। वहीं शिक्षक वर्ग में भी उक्त अध्यापक के निलंबन के आदेशों को सही ठहराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *