ला-दारचा मेले की सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों ने दर्शकों को खूब नचाया,अतिरिक्त उपायुक्त राहुल जैन रहे बतौर मुख्यातिथि 

Listen to this article

सुरभि न्यूज

काजा, स्पीति

जनजातीय लाहौल स्पीति के काज़ा में आयोजित राज्य स्तरीय तीन दिवसीय लादरचा मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में अतिरिक्त उपायुक्त स्पीति राहुल जैन ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी तहसीलदार भूमिका जैन भी उपस्थित रहीं।

मुख्य अतिथि राहुल जैन कहा कि देव भूमि हिमाचल प्रदेश उत्सवों व त्योहारों का प्रदेश है जो हमारे प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की विशिष्ट पहचान है। इन मेलों एवं त्यौहारों को प्रदेशवासी पूर्ण श्रद्वा, आस्था और परंपरागत रूप से मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि हिमचल प्रदेश को देवभूमि के नाम से जाना जाता है। जिला लाहौल स्पीति के स्पीति का यह मेला भी प्राचीन सांस्कृतिक परंपराओं की बहुमूल्य धरोहर को संरक्षित रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता आ रहा है।

उन्होंने बताया कि इन मेलों में जहां लोगों को एक दूसरे से मिलेने का मौका मिलता है वहीं समाज में समरसता, सदभाव और एकता की भावना को भी बल मिलता है।

उपमंडलीय अधिकारी हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी ने मुख्य अतिथि राहुल जैन का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

द्वितीय सांस्कृतिक संध्या में डशृंग बैंड लद्दाख द्वारा बहुत ही सुन्दर व बेहतरीन अंदाज में लद्दाखी, स्पीति, फिल्मी व हिन्दी गाने सुनकर श्रोताओं को मत्रमुक्त कर दिया।

कलाकारों ने सांस्कृतिक संध्या में दर्शकों का खूब मनोरंज किया और ऐसा समा बांधा कि बच्चों से लेकर बड़े बुर्जगों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा महिला मंडल लालूंग, खूरिक, लायूल सुर संगम, राजवीर नेगी, सीएल नेगी, मशूर लद्दाखी गायक इल्याज़ खान और पहाड़ी नाटी किंग सुरेश शर्मा ने पहाड़ी, हिन्दी, फिल्मी व हिमाचली गानों की बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *