शिक्षक दिवस के अवसर पर कन्या विद्यालय आनी में चुनाव उत्सव का किया गया आयोजन 

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
हिमाचल प्रदेश सरकार के आदेशानुसार वर्ष 2022 में पांच सितंबर को शिक्षक दिवस को चुनाव उत्सव के रूप में प्रत्येक पाठशाला में आयोजित किया जा रहा है। इस कड़ी में विद्यालय स्तर से लेकर खंड स्तर तथा जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी में विद्यालय स्तर पर चुनाव उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर ने की।
पाठशाला की निर्वाचन साक्षरता क्लब की छात्राओं के मध्य भाषण प्रतियोगिता, कविता पाठ, रंगोली, पोस्टर मेकिंग आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। भाषण प्रतियोगिता में प्रिया, साक्षी सत्या तथा यशवरी ने भाग लिया। जिनमें से यशवरी को खंड स्तर के लिए चयनित किया।
एकल गान में सुहानी, कविता पाठ में रश्मि तथा पेंटिंग, लघु नाटिका और रंगोली प्रतियोगिता में विभिन्न छात्राओं ने भाग लिया। वरिष्ठ प्रवक्ता एवम स्वीप प्रभारी मनमोहन शर्मा ने छात्राओं को वोटर लिस्ट में 01.10.2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी पात्र व्यक्तियों को अपने नाम नामांकन सूची में दर्ज कराने की अपील की।
पाठशाला के इलेक्टरल लिटरेसी क्लब के नोडल ऑफिसर प्रवक्ता कुंदन शर्मा ने छात्राओं को राजनीतिक अधिकारों तथा मतदान जागरूकता पर अपने विचार व्यक्त किए।
उप प्रधानाचार्य डॉ विनोद आचार्य ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन से शिक्षा ग्रहण करने की अपील की। अंत में प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर ने शिक्षक दिवस से पूर्व चुनाव उत्सव के आयोजन हेतु सभी शिक्षकों तथा छात्राओं को बधाई दी तथा शत प्रतिशत मतदान के प्रति अपने परिवार व समाज से अपील का आवाहन किया।
कार्यक्रम में प्रवक्ता श्यामानंद ने मंच संचालन किया तथा विज्ञान अध्यापिका तिलका शर्मा ने रंगोली प्रतियोगिता तथा चित्रकला प्रतियोगिता में समन्वय स्थापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *