हिमाचल प्रदेश में लोक निर्माण विभाग के 154 कर्मचारियों को दिवाली से पहले पदोन्नति बड़ा तोहफा

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

शिमला

हिमाचल प्रदेश में लोक निर्माण विभाग के 154 कर्मचारियों को प्रदेश सरकार ने पदोन्नति बड़ा तोहफा दिया है। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने  अपने कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है।

विभाग ने 154 कर्मचारियों को पदोन्नति दी है। इसके तहत लोक निर्माण विभाग के 150 मेट और बेलदार विभागीय पदोन्नति कमेटी की सिफारिश पर जूनियर तकनीशियन (वर्क इंस्पेक्टर) प्रमोट किए गए हैं।

उलेखनीय है कि इनमें 3 बेलदार भी शामिल है जिनकी शैक्षणिक योग्यता स्नातक (ग्रेजुएट) है। स्नातक डिग्रीधारकों को बेलदार को 10 साल की सेवाओं के बाद रेगुलर किया गया है जबकि जमा दो पास 56 बेलदार को 15 साल बाद और 10वीं पास 41 बेलदारों को 20 साल की नियमित सेवा के बाद प्रमोट किया गया। लोक निर्माण विभाग के चार जूनियर तकनीशियन को जेई पद पर पदोन्नति दी गई है।

इसके अलावा अनुबंध पर 2 साल पूरा करने वाले एक जेओए आईटी जोगेंद्रनगर पवन राणा को भी रेगुलर किया गया है। जेई पद पर नरेश चंद को शिमला, संजय कुमार को पालमपुर, जयचंद को ठियोग और सुभाष चंद को IGMC के चमियाणा अस्पताल में तैनाती दी गई है।

आदेशानुसार पदोन्नति के बाद सभी कर्मचारियो के लिए नई जगह तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं। पदोन्नत कर्मचारियों को 15 दिन के भीतर तैनाती के नए स्थान पर ज्वाइनिंग करना होगा। लेकिन जॉइनिंग देने से पहले संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को यह स्पष्ट करना होगा कि इनके खिलाफ कोई ताजा विभागीय और विजिलेंस जांच नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *