आनी कॉलेज में मनाया एनसीसी कैडेट डे

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ 
सी आर शर्मा, आनी

आठवीं एचपी एनसीसी बटालियन रामपुर की आनी महाविद्यालय कंपनी ने महाविद्यालय में एनसीसी डे धूमधाम से मनाया। एनसीसी डे नवंबर के चौथे रविवार को पूरे भारत में में मनाया जाता है।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.एल नेगी और विशिष्ट अतिथि प्रो नरेंद्र पॉल  रहे। एनसीसी अधिकारी प्रो. अशोक भारद्वाज ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और महाविद्यालय में एनसीसी के इतिहास पर बात रखी।

कॉलेज प्राचार्य ने कहा की वे स्वयं एनसीसी कैडेट् रहे हैं और उन्होंने एनसीसी में अनुशासन में रहना सीखा। मैनेजमेंट स्किल सीखी और एनसीसी से ही राजपथ पर परेड में हिस्सा लिया।

प्रो. नरेंद्र पॉल ने कैडेट्स को कहा कि एनसीसी हमारी ऑल राउंड व्यक्तित्व में निखार लाती है जो कॉलेज के कैडेट्स में देखने को मिलता है। कैडेट्स ने इस अवसर पर देशभक्ति से ओतप्रोत कविताएं, गीत व भाषण प्रस्तुत किए।इस अवसर पर प्रो. संगीता, प्रो. निर्मल, प्रो. अनिल, प्रो. भावना,  प्रो. भीष्म, प्रो. विनोद, व प्रो. धन प्रकाश सहित सभी कैडेट्स उपस्थित रहे।

कुंगश में जमा दो के स्कूली बच्चों ने आवाम में सड़क सुरक्षा के प्रति जगाया अलख

शिक्षा खण्ड आनी के अंतर्गत राजकीय जमा दो विद्यालय कुंगश के छात्रों द्वारा आवाम को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया।

स्कूल के प्राध्यापक उमाशंकर दीक्षित ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के प्रथम दिन स्कूली बच्चों को प्रार्थना सभा में सड़क सुरक्षा की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

इस दौरान सड़क सुरक्षा सप्ताह के प्रभारी भाषाध्यापक रमेश ठाकुर ने छात्रों को यातायात के नियम व सड़क सुरक्षा से सम्बंधित जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सड़कों पर वाहनों की आवाजाही दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए ताकि आये दिन होने वाले अप्रिय हादसों से बचा जा सके।

भाषाध्यापक रमेश ठाकुर ने कहा कि सड़क को पार करते हुए भी हमें साबधानी बरतनी चाहिए ताकि जान जोखिम का खतरा न हों। स्कूली बच्चों ने इस दौरान लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से कुंगश बाजार में एक जागरूकता रैली भी निकाली।

बच्चों ने रैली में नारों के द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया और इनके नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

इस मौके पर प्रवक्ता बृज लाल, विपा वर्मा, भाग चन्द, चंदा राम, झाबे राम, मंजेश, विकास शर्मा, देवेंद्र, तेज लाल व दूनी चन्द सहित अन्य स्कूल स्टॉफ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *