स्पिति के बच्चों के लिए आईस हाॅकी का  प्रशिक्षण शिविर शुरू

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ काजा। स्पिति के बच्चों के लिए आईस हाॅकी का  प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। 24 दिसंबर तक यह शिविर चलेगा। इस बार शिविर में 395 बच्चों का पंजीकरण हुआ  है। पिछले वर्ष की तुलना में इस बार अधिक बच्चों को पंजीकरण हुआ है। शिविर को तीन श्रेणियों के बांटा गया है। इनमें  बिगनर, बेसिक और एडबांस श्रेणी है। शिविर में अलग अलग समूह में बच्चों को रखा गया है और आइस हाॅकी की बारिकियों को राष्ट्रीय कोच अमित बेलबाल सीखा रहे है। इस शिविर के सपंन्न होते ही राष्ट्रीय महिला आईस हाॅकी डिव्लेमेंट कैंप 25 दिंसबर से शुरू होने जा रहा । इसके साथ ही राष्ट्रीय महिला आईस हाॅकी चैंपियनशिप 2022 16 जनवरी को होना  प्रस्तावि है। सकालजंग दोरजे इंजार्च युवा एंव खेल सेवाएं विभाग काजा ने बताया कि पहली बार स्पिति  में इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है।
स्पिति के बच्चों को भारी तादाद में पंजीकरण होना इस बात का संकेत दे रहा है कि स्पीति में आईस हाॅकी के प्रति बच्चों की रूचि बढ़ रही है। भविष्य यहां से कई राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार हो सकते है।
25 से शुरू होगा नेशनल डिव्लेपमेंट कैंप
25 दिंसबर से शुरू होने वाले नेशनल डिव्लेपमेंट कैंप में 80 के करीब खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। संभावित 16 जनवरी 2022 से 20 जनवरी 2022 तक राष्ट्रीय प्रतियोगिता  में पांच से सात टीमों के हिस्सा लेने की संभावना है।  हर टीम में 22 खिलाड़ी होंगे। इसके साथ ही 10 आफिशयल भी रहेंगे। प्रतियोगिता में रोजाना दो से तीन मैच होंगे। कैंप में हैदराबाद, लेह, चंडीगढ़, दिल्ली मुबई हिमाचल आदि खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *