लाडा के तहत 6 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि को स्वीकृति प्रदान

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ चंबा। राष्ट्रीय जल विद्युत निगम की विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के अंतर्गत स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक  आज  उपायुक्त एवं लाडा समिति अध्यक्ष डीसी राणा की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के अंतर्गत  वर्ष 2013 के दौरान लाडा की लंबित 6 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि को विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गई।

उपायुक्त एवं समिति अध्यक्ष डीसी राणा ने बताया कि विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के तहत विकासखंड मैहला और भरमौर की 19 पंचायतों को परियोजना प्रभावित पंचायत के तौर पर शामिल किया गया है।

डीसी राणा ने बताया कि इसके तहत जिला स्तर पर 1 करोड़ 51 लाख रुपए के विभिन्न कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई ।  भरमौर और मैहला विकासखंड की परियोजना प्रभावित पंचायतों के लिए 4 करोड़ 64 लाख  जबकि विकासखंड भरमौर के लिए 55 लाख 12 हजार रुपयों  की राशि को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

इस दौरान विधायक जियालाल कपूर ने  उपस्थित विभिन्न पंचायत प्रधानों एवं प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए   कहा कि विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन में ऐसी योजनाओं को शामिल किया जाना चाहिए जिससे  क्षेत्र की अधिक से अधिक आबादी को जोड़ा जा   सके।

इस दौरान प्रभावित पंचायतों में सड़क निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र भवनों के निर्माण और अन्य विकासात्मक कार्यो के लिए धनराशि को आवंटित किया गया।

जिला स्तर पर पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर, रेड क्रॉस, आयुष विभाग के लिए ऑटो एनालाइजर, जिला परिषद सभागार के लिए आवश्यक उपकरण और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए लाइब्रेरी बनाने के लिए आवश्यक धनराशि  को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के भवन निर्माण को लेकर चर्चा के दौरान एक करोड रुपए की धनराशि को स्वीकृत करने का निर्णय लिया गया।

विधायक जियालाल कपूर  ने कहा कि समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी चूंकि एक विस्तृत क्षेत्र के लोगों को  चिकित्सीय सेवा उपलब्ध करवाता है। ऐसे में इस संस्थान में सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि धरबाला स्थित एनएचपीसी के रिक्त भवन में अस्थाई तौर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को शुरू करने के लिए खंड स्वास्थ्य अधिकारी एनएचपीसी प्रबंधन के साथ  समन्वय स्थापित करेंगे ।

इस दौरान चूड़ी पुल से बाया त्रिलोचन महादेव संपर्क सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154 A से जोड़ने के लिए 30  लाख रुपयों की स्वीकृति  प्रदान की गई।

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल  लम डल के संपर्क सड़क और दरकुंड स्थित विश्राम गृह के रखरखाव कार्यों के लिए 10 लाख रुपए की राशि को भी स्वीकृति प्रदान करने का निर्णय लिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *