अंशिका ठाकुर, एंजल परमार, सरोज कुमारी, सूर्या, रीना देवी, इशिता शर्मा व रूमा देवी का जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के लिए हुआ चयन

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ बरोट

खुशी राम ठाकुर

चौहार घाटी की केंद्र्रीय प्राथमिक पाठशाला में शिक्षा ग्रहण करने वाली अंशिका ठाकुर का जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के लिए चयन हुआ है। केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोट के मुख्याध्यापक रमेश चंद ने होनहार छात्रा अंशिका ठाकुर व उसके माता-पिता को बधाई दी है तथा अंशिका ठाकुर को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए पाठशाला के समस्त अध्यापकों का आभार व्यक्त किया है। शिक्षा खण्ड चौंतड़ा प्रथम के बीआर सीसी व प्राथमिक शिक्षा खण्ड संघ के महा सचिव कपिल राव ने जानकारी देते हुए बताया कि खंड चौंतड़ा प्रथम के  राजकीय प्राथमिक पाठशाला बाग बंगाल की छात्रा एंजल परमार सपुत्री मंगत राम तथा सरोज कुमारी का जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए चयन हुआ है।

उन्होंने बताया कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला टिक्कारी मुशेहरा के छात्र सूर्या राव सपुत्र कर्म चंद तथा रीना देवी का जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के लिए छठी कक्षा में दाखिले हेतू सत्र 2022 के लिए चयन हुआ है।

मुख्याध्यापक रमेश चंद ने बताया कि उनकी पाठशाला में एनसीईआरटी द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के अलावा बच्चों मानसिक विकास के लिए भाषा और गणित विषय पर भी फोकस किया जाता है जिस कारण उनकी पाठशाला के बच्चों का निरंतर जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए चयन हो रहा है। दूरदराज में स्थित प्राथमिक पाठशाला बनौन (द्रुब्बल) की छात्रा इशिता शर्मा सपुत्री अनिल कुमार व रूमा देवी का चयन जवाहर नवोदय विद्यालय हुआ है।

खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी चम्पा सकलानी ने इन सभी बच्चों, अध्यापकों, अविभावकों तथा स्कूल प्रबंधन कमेटी को अपनी शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि कम सुविधाओं के बावजूद इन बच्चों ने कठिन परीक्षा उतीर्ण की है। शिक्षक संघ चौंतड़ा के प्रधान संजय कुमार ने भी सभी अध्यापकों को बच्चों के चयन हेतु बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *