विधायक प्रकाश राणा ने पतरैण में किया उचित मूल्य की दुकान का शुभारंभ, 200 उपभोक्ता परिवार होंगे लाभान्वित

Listen to this article

­सुरभि न्यूज़
जोगिन्दर नगर

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने आज ग्राम पंचायत ऊपरीधार के गांव पतरैण में दी पीहड कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित के माध्यम से खुले राशन सब डिपो का शुभारंभ किया।

पतरैण गांव में इस उचित मूल्य की दुकान (राशन सब डिपो) के खुल जाने से अब 200 उपभोक्ता परिवारों को राशन लेने के लिये 3 किलोमीटर दूर निहार जाने से छुटकारा मिलेगा।

इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि पतरैण गांव में उचित मूल्य की दुकान (राशन सब डिपो) खुल जाने से अब इस गांव के लगभग 200 उपभोक्ता परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

साथ ही कहा कि इस राशन डिपो के चलते अब यहां के लोगों को सस्ता राशन लेने के लिये 3 किलोमीटर लंबे सफर से भी छुटकारा मिलेगा तथा उनके धन व समय की भी बचत होगी।

प्रकाश राणा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों को घर-द्वार सस्ता राशन उपलब्ध करवाने के लिये जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में कुल 81 सरकारी उचित मूल्य की दुकानें खोली हैं जिनमें से 78 ग्रामीण क्षेत्रों में जबकि 3 शहरी क्षेत्र में है।  वर्तमान में जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 38 हजार 403 राशन कार्ड होल्डर को सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है जिनमें 25 हजार 247 एपीएल, 4 हजार 658 बीपीएल तथा 8 हजार 498 अन्य राशन कार्ड धारक शामिल हैं।

इस मौके पर खाद्य निरीक्षक जोगिन्दर नगर केसी पूरी, निदेशक सहकारी सभा प्रकाश चंद, निरीक्षक सहकारी सभा एवं स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *