बरोट में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला तीन दिवसीय मेले का हुआ समापन

Listen to this article

सुरभि न्यूज़ 

खुशी राम ठाकुर, बरोट 05 अक्तूबर

चौहार घाटी की बरोट पंचायत के ठंडी गोलाई में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में युवक मंडल तथा महिला मंडल बरोट द्वारा दो अक्तूबर से चार अक्तूबर तक मनाया जाने वाला तीन दिवसीय मेले का समापन हो गया।

युवक मंडल बरोट के अध्यक्ष मोहिन्द्र कुमार ने बताया कि इस चार दिवसीय मेले में विभिन्न प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया वहीँ स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम, बरोट पंचायत तथा आसपास की महिला मंडलों की नाटियां आयोजित होने के साथ–साथ तीन व चार अक्तूबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन भी किया गया।

उन्होंने बताया कि इस चार दिवसीय मेले में दो अक्तूबर को शुभारम्भ के अवसर पर बरोट पंचायत के प्रधान डाक्टर रमेश ठाकुर, तीन अक्तूबर को आयोजित हुई पहली सांस्कृतिक संध्या में पूर्व जिला परिषद सदस्य भरत भूषण, चार अक्तूबर को आयोजित हुई अंतिम सांस्कृतिक संध्या में माइंड ओप्रेशन अकादमी जोगिन्द्र नगर के संचालक राम प्रकाश ठाकुर तथा मेले के समापन समारोह में द्रंग के पूर्व विधायक कौल सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

शुभारम्भ के अवसर पर पधारे बरोट पंचायत के प्रधान डाक्टर रमेश कुमार ने मेले को सफल बनाने के लिए अपनी ओर से युवक मंडल तथा महिला मंडल बरोट 51-51 तथा नाटी प्रस्तुत करने वाली पार्टी को 1 हज़ार रूपए की नगद राशि प्रदान करवाई।

पहली सांस्कृतिक संध्या के मुख्यातिथि भरत भूषण ने मेले के आयोजकों को अपनी ओर से 11हज़ार रूपए की नगद राशि प्रदान की। चार अक्तूबर को आयोजित हुई अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पधारे माइंड ओप्रेशन अकादमी के संचालक राम प्रकाश ठाकुर ने सांस्कृतिक संध्या का पूरा खर्चा उठाकर मेले के सफल आयोजन के लिए युवक मंडल तथा महिला मंडल बरोट के सहायक बने।

वहीँ मेले के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में पधारे द्रंग के पूर्व विधायक ठाकुर कौल सिंह ने युवक मंडल को 35हज़ार तथा महिला मंडल बरोट को अपनी ओर से 10 हज़ार रूपए की नगद धनराशि भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *