एसजेवीएनएल लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट ने निथर देहरा पंचायत के लिए सिंचाई व पेयजल उठाऊ जल योजना की दूसरी क़िस्त की जारी 

Listen to this article
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
उपतहसील निथर की ग्राम पंचायत देहरा व निथर के लिए सतलुज जल विधुत निगम लिमिटेड लुहरी हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट 210 मेगावाट ने निरमंड में एक कार्यक्रम के दौरान क़ुर्पन खड़ उठाऊ एवं पेयजल योजना के लिए तीन करोड़ रुपये की दूसरी क़िस्त निरमंड में जारी की है।
25 करोड़ से बनने वाली इस उठाऊ जल योजना के लिए एसजेवीएनएल आठ करोड़ की धन राशि दे रहा है बाकी सरकार इस योजना को पूरा करने में सहयोग दे रही है।
इस योजना से ग्राम पंचायत देहरा के आनस व मोईन गाँव के लिए सिंचाई और पेयजल और बाकी देहरा व निथर पंचायत के लोगों के लिए इस योजना से पेयजलापूर्ति की जाएगी जिससे निथर व देहरा पंचायत के हज़ारों ग्रामीण व बागवान लाभान्वित होंगे।
इस क़िस्त को एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह  और जल शक्ति विभाग मण्डल आनी के अधिशाषी अभियंता अजीत नेगी को परियोजना प्रमुख लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट सुनील चौधरी ने प्रदान करते हुए कहा कि इससे पहले दो करोड़ की धनराशि पहले दे दी है और दूसरी तीन करोड़ की किस्त दी गयी।
परियोजना  प्रवंधन लगातार लुहरी हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट से प्रभावित पंचायतों के लिए काम कर रहे है। इस अवसर पर बीडीसी अध्यक्ष निरमंड दलीप ठाकुर, ग्राम देहरा की प्रधान सरोज बाला, ग्राम पंचायत निथर के प्रधान जगदीश ठाकुर, उपप्रधान देहरा पंचायत यशपाल कटोच व अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग आनी अजित नेगी, सहायक अभियन्ता प्रकाश भारद्वाज, नवल और एसजेवीएनएल से राजिंदर चौहान सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *