प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि की सोलहवीं किस्त जारी होने से किसानों में ख़ुशी की लहर

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत दिन से प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि की सोलहवीं किस्त जारी कर जहां देश के किसानो के बैंक खाते में डाली है। वहीँ छोटाभंगाल तथा चौहार घाटी के किसानों को भी यह सोहलवीं किस्त उनके बैंक खाते में डाल देने से काफी राहत मिली है।

गौरतलव है कि कुछ ही दिनों में दोनों घाटियों में किसान खेतीबाड़ी के कार्य में जुट जाएंगे। किसान श्याम सिंह, राजू राम, अमर नाथ, गोविन्द राम, हीरालाल, प्रेम सिंह, डागी राम, गुलवंत सिंह, राम चंद, विक्रम सिंह, भाग सिंह तथा हरी सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि की सोलहवीं किस्त मिलने के साथ अबतक उनके खाते में 32- 32 हज़ार रूपए की धनराशि आ गई है जो कि खेतीबाड़ी के कार्य में खर्च किए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि में अब 2 हज़ार रूपये की सोलहवीं किस्त उनके बैंक खातों में आई है, उससे किसानों को खाद आदि लेने में बहुत आसानी रहेगी। दोनों घाटियों के किसानों ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार ब्यक्त  करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद पहली बार किसी प्रधान मंत्री ने किसानों की समस्याओं को मद्धेनज़र रख कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि योजना के तहत दो हजार किस्त के रूप में उनके बैंक खाते में डाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *