छोटा भंगाल में अध्यापक चुनाब में ब्यस्त, बच्चों का भविष्य ध्वस्त

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

लोकसभा चुनाव के चलते छोटाभंगाल के सभी राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं मे तैनात अध्यापकों को प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है।जिससे इन पाठशालाओं मे अध्यापक न होने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता नजर आ रहा है।  उल्लेखनीय है कि यहाँ पर अधिकांश पाठशालाओं में पहले से ही मात्र एक अध्यापक या फिर कई स्कूल अध्यापकों के बिना ही चल रहे है।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला सरला के स्कूल प्रबंधन कमेटी की अध्यक्ष पूजा देवी, राजकीय प्राथमिक पाठशाला मुल्थान के स्कूल प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मंगत राम सहित अनिता कुमारी व स्नेखा देवी अविभावकों ने बताया कि 26 अप्रेल से लोकसभा चुनाव के चलते अध्यापकों की ड्यूटी चुनावों के लिए लगी हुई है जिसकी बैजनाथ में ट्रेनिंग शुरू है।

उन्होंने बताया कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला बड़ा ग्रां, नलहौता, उहलधार, छेरना व जुधार की पाठशाला 26 अप्रेल से  मात्र मल्टी टास्क वर्कर के सहारे चल रही है तथा प्राथमिक पाठशाला सरला तथा मुल्थान प्री प्राइमरी पाठशाला सहित धरमान, सरमान, नपहौता तथा पोलिंग में प्राथमिक पाठशालाएं मात्र कार्यरत रसोइए के सहारे चल रही है।

उन्होंने बताया कि चुनावी ड्यूटी के दौरान भी ये सभी स्कूल कई दिनों तक अध्यापकों के बगैर ही रहेंगे जो कि बेहद चिंता का विषय है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि क्षेत्र में इन पाठशालाओं में पहले से ही मात्र एक–एक अध्यापक
ड्यूटी दे रहे हैं जिन्हें सरकार ने चुनावी ड्यूटी पर लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के स्कूली बच्चों के लिए इससे बड़ी विडम्बना और क्या हो सकती है। इन लोगों सहित घाटी के सभी लोगों ने सरकार से मांग की है कि बच्चों की शिक्षा को सुचारू रखने के लिए अन्य अध्यापकों को पाठशालायों में तैनात किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *