रौरिक आर्ट गैलरी नगर में स्पंदन द्वारा तीन दिवसीय प्रदर्शनी एवम वर्कशॉप का किया आयोजन

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

नगर, मनाली

आज विश्व प्रसिद्ध रौरिक आर्ट गैलरी नगर मनाली में स्पंदन 3 द्वारा पूरे भारत से लगभग चित्रकारों के लिए तीन दिवसीय प्रदर्शनी एवम वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में डा o सुरेश जसवाल वरिष्ठ हिमाचल प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उप निदेशक नेहरू युवा केंद्र संगठन डा o लाल सिंह ने की।

इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्ष डाo लाल सिंह ने कहा कि कलाकार समाज का आईना होता है एक कलाकार अपनी भावनाओं के साथ साथ समाज की अच्छाई बुराई को सामने लाने का कार्य करता है इसलिए कलाकारों का समाज के उत्थान में बहुत ही बेहतरीन योगदान रहता है। मुख्यातिथि ने समस्त चित्रकारों के चित्रों का अवलोकन करने बाद सभी चिरतकारो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक कलाकार ही समाज की कुरीतियों का खात्मा करने के लिए सदैव तत्पर रहता है जिसमे कवि अपनी कविताओं से लेखक अपने लेखों से कहानियों से और चित्रकार अपने चित्रों से समाज की दिशा और दशा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कलाकार हर उस विषय को लेकर सोचता है चाहे वो प्राकृति से संबधित हो या समाज की किसी भी कुरीति के प्रति हो।

इस अवसर पर कला सुमन रंगमंच पंजाब से डा o रमेश चंदेल, डाo देव कन्या ठाकुर एस जे वी एन, केवल गिरी महंत,  श्याम हांडा, बीजू चैयरमैन सहभागिता हिमाचल, प्रीतम एवम गुरुदेव सिंह, चेयरमैन डाo कलाम एडवेंचर एसोसिएशन तथा स्पंदन 3 कार्यक्रम के संचालक प्रशांत त्रिपाठी, पंकज सिसोदिया व सीमा सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *