जिला निर्वाचन विभाग व साइकलिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में मतदान के प्रति जागरूकता हेतु किया साइकिल रैली का आयोजन

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो
कुल्लू, 26 मई
जिला निर्वाचन विभाग कुल्लू  व कुल्लू साइकलिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में आज मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए तथा कुल्लू जिला में अधिक से अधिक  मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से पैडल फॉर डेमोक्रेसी के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया गया।अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कुल्लू अश्विनी कुमार ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया।

रैली में 5 वर्ष के नन्हे साइकिलिस्ट भी मतदान का संदेश देते दिखे। साइकिल रैली को दो वर्गों में बांटा गया। 15 वर्ष आयु तक के बच्चों ने रथ मैदान से एसपी ऑफिस ,कॉलेज चौक होते वापिस रथ मैदान तक साइकिल रैली निकाली जबकि 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के साइकिलिस्टों द्वारा रथ ग्राउंड से गदोरी वर्कशाप तक व वापिस मोहल कुल्लू तक रैली निकाली जहां बीएलओ व नए युवा मतदाताओं द्वारा साइक्लिस्टो का स्वागत किया गया।

रैली में 5 वर्ष से 30 वर्ष तक के युवाओं ने भाग लिया। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने कहा कि पैडल फॉर डेमोक्रेसी के तहत आयोजित साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य  मतदाताओं को 1 जून को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि  हम सभी का दायित्व बनता है कि हम सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने रैली में भाग लेने वाले साइकिलिस्टों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, स्वीप दल के सहायक अधिकारी श्यामलाल हांडा सहित जिला स्वीप के सदस्य व अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *