चौहारघाटी तथा छोटा भंगाल में पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशी के लिए घर-घर जा कर मांग रहे वोट

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव को अब मात्र एक सप्ताह शेष बचा है जिसके चलते प्रदेश की चार संसदीय क्षेत्र में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी लोकसभा चुनाव का प्रचार का बिगुल बजा रहे है। गत कई दिनों से अपने संसदीय क्षेत्र में जाकर रैलियां कर रहे हैं वहीँ लोगों से अपने लिए वोट माँगने की अपील भी कर रहे हैं। वहीं उनके समर्थक भी लोगों के घरों में जाकर अपनी पार्टियों के प्रत्याशी के पक्ष में भारी मत डालने का आग्रह कर रहे हैं।

चौहारघाटी की बात की जाए तो इ इस घाटी में मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव की भाजपा प्रत्याशी कंगना रानौत ने सबसे पहले पहल कर घाटी के केन्द्र स्थल झटिंगरी में समूचे द्रंग क्षेत्र सहित चौहार घाटी तथा जोगिन्द्र नगर क्षेत्र के लोगों को जनसभा आयोजित कर लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगे। इस दौरान जना सभा में भारी भीड़ को देखते हुए कंगना रनौत को इस क्षेत्र से भारी मत पड़ने की पूरी उम्मीद है। गत कई दिनों से ही भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के पक्ष में कार्यकर्ता दिन-रात एक करके वूथ स्तर पर लोगों के घर–घर जाकर लोगों से भारी से भारी समर्थन देने की अपील कर रहे हैं।

दूसरी तरफ चौहारघाटी से लगाती कांगड़ा–चम्बा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत छोटाभंगाल क्षेत्र में अभी तक किसी पार्टी का लोकसभा चुनाव प्रत्याशी वोट माँगने ही नहीं पहुंच पाया है। मगर इस क्षेत्र में मात्र दो राष्ट्रीय भाजपा और कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व होने के चलते दोनों पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता पार्टी हाईकमान के आदेश अनुसार अपनी-अपनी पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में घर–घर जाकर पोस्टर और पार्टी के झण्डे लगाकर वोट डालने की अपील भी कर रहे हैं।

दोनों क्षेत्र में राजनितिक माहौल पूरी तरह गर्मा है जिसके चलते इन दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता अपने–अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने का दावा भी कर रहे हैं।  इसके साथ आमलोग रास्तों व सड़कों पर चलते हुए, घर के अंदर व बाहर, चाय की दुकानों में बैठकर चाय की चुस्कियां लगाते हुए राजनीतिक चर्चा करते हुए अक्सर दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश की चारों संसदीय क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव में किस पार्टी के प्रत्याशी अपना परचम लहराएंगे यह अभी भविष्य में चार जून को ही सारी तस्वीर खुलकर सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *