राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुफरी में प्रवक्ता के रिक्त 8 पदों को तुरंत न भरा गया तो किया जाएगा चक्का जाम

Listen to this article

सुरभि न्यूज़

जोगिन्दर नगर

मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज दूंधा क्षेत्र में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुफरी में पिछले लंबे अरसे से प्रवक्ता के रिक्त पड़े 8 पदों को तुरंत भरने के लिए एसएमसी के सदस्यों तथा बच्चों के अभिभावकों ने जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज तथा एसएमसी प्रधान एवं ग्राम पंचायत उप प्रधान ओपी ठाकुर के नेतृत्व में स्कूल प्रांगण में जोरदार प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर एसएमसी प्रधान ओपी ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार से उपरोक्त रिक्त पदों को भरने की कई बार मांग की, पंचायत की तरफ से सरकार को प्रस्ताव भी भेजे, लेकिन सरकार ने अभी तक एक भी पद को भरा नहीं है। इससे बच्चों की पढ़ाई अत्यधिक प्रभावित हो रही है। उन्होंने एसएमसी व अभिभावकों के आह्वान पर बच्चों के भविष्य की खातिर जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज द्वारा इस आंदोलन में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया। ओपी ठाकुर ने चेतावनी दी कि जल्दी ही अध्यापकों के रिक्त पद भरे नहीं गए तो इलाके की तमाम जनता उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

इस अवसर पर कुशाल भारद्वाज ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दूरदराज के स्कूल में हिस्टरी, केमेस्ट्री, इंग्लिश, राजनीति शास्त्र, हिंदी, अर्थशास्त्र, आईपी व फिजिक्स सहित प्रवक्ताओं के 8 पद के अलावा वरिष्ठ सहायक, कार्यालय क्लर्क के पद रिक्त पड़े हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई व अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं और सरकार कुंभकर्णी नींद सोई है।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से अनुरोध किया कि इस मुद्दे को गंभीरता से लें तथा खाली पदों को तुरंत भरा जाए। उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में प्रवक्ताओं के 8 पद खाली हों, वहां बच्चों का भविष्य क्या होगा आप खुद समझ सकते हैं।

इस अवसर इंद्रा देवी, सुनीला देवी, सुनीता देवी, किरणा देवी, मनसा देवी, अंजली राणा, कमलेश कुमारी, अंजना देवी, लता देवी, दीपा, मंजू, दलीप, सिंह, हेम सिंह, देवी सिंह सहित बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

अभिभावकों ने चेतावनी दी कि यदि जल्दी ही मांगें न मानी गई तो एसएमसी अध्यक्ष और जिला परिषद के नेतृत्व में चक्का जाम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *