राजकीय माध्यमिक पाठशाला ककला का विधायक पवन नैय्यर ने किया शुभारंभ

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ चंबा। सदर विधायक पवन नैयर ने आज ग्राम पंचायत रजेरा के गांव ककला में राजकीय माध्यमिक पाठशाला ककला का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया, इस दौरान विधायक पवन नैयर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन का आधार है जो सबके लिए अनिवार्य है इसलिए शिक्षा संबंधी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना हमारा कर्तव्य है। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूल  स्त्रोन्नत होने से पूर्व यहां के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने हेतु 5 किलोमीटर पैदल सफर कर राजकीय उच्च विद्यालय रजेरा में जाना पड़ता था।  विधायक ने कहा कि इस स्कूल को स्त्रोन्नत करने की मांग काफी लंबे समय से चल रही थी जिसको आज पूर्ण किया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय ककला स्कूल को स्त्रोन्नत करने के बाद गांव ककला,संगेड,कुफाडू और बाडूणां को सीधा लाभ प्राप्त होगा। पाठशाला में अध्यापकों के 3 पद भी स्वीकृत कर दिए गए हैं जिन्हें जल्द भर दिया जाएगा ताकि विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके। इस कार्य के लिए विधायक पवन नैयर ने ग्राम पंचायत राजेरा की समस्त जनता को बधाई दी और साथ में राजकीय उच्च विद्यालय रजेरा को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मैं स्त्रोन्नत करने का भी आश्वासन दिया।
जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रजेरा से संगेड संपर्क सड़क मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसको शीघ्र पूर्ण कर लोकार्पण कर दिया जाएगा और ककला,टिकारा,थल्ला गांव को भी इसी संपर्क सड़क मार्ग से जोड़ दिया जाएगा।इस दौरान विधायक पवन नैयर ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतम का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने गांव संगेड में लोगों की वोल्टेज संबंधी समस्या को  देखते हुए वहां पर जल्द ही ट्रांसफार्मर स्थापित करने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए।विधायक ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हडार से गुड्डा तक पाइपलाइन बिछाने के लिए 3 करोड़ 20 लाख की धनराशि स्वीकृत दी जा चुकी है जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। और ग्राम पंचायत राजेरा में एक खेल मैदान बनाने का आश्वासन भी उन्होंने दिया।
इस दौरान उन्होंने महिला मंडल रजेरा और संगेड को 30-30 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। इस मौके पर विधायक नए लोगों की सरकार की विकासात्मक योजनाओं से अवगत करवाया और लोक मित्र केंद्र द्वारा बनाए गए हिम केयर कार्ड भी वितरित किए। इस अवसर पर डिप्टी डीईओ हितेंद्र कुमार ने विधायक पवन नैयर को शाॅल व टोपी पहन कर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार, जिला परिषद सदस्य करिया वार्ड मनोज कुमार, पंचायत समिति सदस्य राजेरा, बेली आशा कुमारी, पंचायत समिति सदस्य लूडू, करिया विजय कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत राजेरा बबीता कुमारी व विभिन्न महिला मंडलों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *