साहित्य, संगीत और कला के क्षेत्र में कन्या विद्यालय आनी शिखर पर

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी ने एकेडमिक.खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में  प्रदेश भर में अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की है।
एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार वर्ष भर की प्रतियोगिताओं में अंडर- 14 और अंडर-19 में जहां कन्या विद्यालय आनी जिलाभर में ऑल राउंड बेस्ट रहा, वहीं पिछले कल संपन्न राजकीय  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नेरवा में अंडर-19 सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में अपनी जीत का जलवा कायम रखा है।
कन्या विद्यालय की छात्राओं ने नेरवा में संपन्न प्रतियोगिताओं में एकांकी संस्कृत श्लोक उच्चारण संस्कृत गीतिका एकलगान और वाद्ययंत्र संगीत में अपनी खूबसूरत प्रस्तुतियों से खूब  तालियां बटोरी।
कन्या विद्यालय की छात्रा सुहानी ने एकलगान  में प्रथम स्थान नेहा ने संस्कृत श्लोक उच्चारण में द्वितीय स्थान तथा वाद्ययंत्र संगीत में दूसरा स्थान प्राप्त कर विद्यालय की छात्राओं सारिका शीतल विभूति भावना शिवानी श्रेया तनुजा तथा अंशिता के अभिनय ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।
समापन समारोह की गरिमामयी  बेला पर शिक्षा मंत्री से सम्मानित होकर कन्या विद्यालय के शिक्षक और छात्राएं गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। क्रीड़ा और सांस्कृतिक गतिविधियों में विद्यालय का नाम चमकाने वाली ये छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में भी अव्वल हैं।
इन छात्राओं  के सर्वांगीण विकास में विद्यालय के कंप्यूटर शिक्षक एवं मार्गदर्शक सुबाराम शर्मा एक ओर अपनी  विविध विलक्षण प्रतिभाओं से जहाँ इन छात्राओं को मंच प्रदान कर रहे है, वहीं विद्यालय के कर्मठ शिक्षक राकेश ठाकुर, पवन ठाकुर, शांता कुमार, हीरालाल शर्मा, अनीता बंसल, विद्या कश्यप सहित समूचा विद्यालय परिवार अपनी विशिष्ट भूमिका अदा कर रहा है।
विद्यालय के चहुमुखी विकास के लिए समर्पित विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष चमन शर्मा, प्रधानाचार्य खेमसिंह जम्वाल, पूर्व अध्यक्ष एवं सलाहकार पप्पू सत्य, पूर्व अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर, वरिष्ठ सदस्यों में राम कृष्ण ठाकुर, मनीराम, जीवानंद शर्मा, रमेशचंद सहित एसएमसी के सभी सदस्यों ने इन छात्राओं तथा विद्यालय परिवार को अपनी हार्दिक बधाई तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *