आनी के किरण बाजार में लगातार हो रहे भूस्खलन से बढ़ी परेशानी, एन एच 305 बार बार हो रहा बाधित

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़
सी आर शर्मा, आनी
आनी के किरण बाजार में पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन से जनता को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्षा के दौरान पहाड़ी से लगातार मलबा व पत्थर गिरने से एन एच 305 सड़क मार्ग यातायात के लिए बार बार अबरुद्ध हो रहा है। जो राह चलते लोगों और वाहन चालकों के लिए खासी परेशानी का सबब बना हुआ है। जबकि मार्ग की बहाली को लेकर एनएच प्राधिकरण को भी भारी जोखिम उठाना पड़ रहा है।
आनी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही वर्षा के कारण एनएच 305 सड़क मार्ग शनिबार को आनी के किरण बाजार में भारी भूस्खलन से अबरुद्ध हो गया था। जिससे मार्ग में छोटे बड़े  वाहनों की आवाजाही कुछ घंटों बन्द रही और इस बाधित स्थल से राहगीरों का इधर उधर गुजरना भी काफी जोखिमपूर्ण रहा। ऐसे में एतिहात के तौर पर एनएच प्राधिकरण उपमंडल आनी ने यहाँ दोनों ओर चेतावनी बोर्ड भी लगा दिए हैं, ताकि लोग सतर्क होकर अनहोनी जैसी घटना से बच सकें।
पहाड़ी से लगातार पत्थर व मलवा गिरने से मार्ग को बहाल करवाने में एनएच प्राधिकरण को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग में शनिवार को कुछ घण्टों  यातायात पूरी तरह से ठप्प रहा, जिससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम थमने पर प्राधिकरण ने यहाँ जेसीबी मशीनरी लगाकर मार्ग को वाहनों के लिए बहाल किया। मार्ग खुलते ही सड़क पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई।
एनएच उपमंडल आनी के सहायक अभियन्ता ई. रुदमणी शर्मा ने बताया कि आनी के किरण बाजार में भूस्खलन से अबरुद्ध एनएच 305 सड़क मार्ग को हालांकि यातायात के लिए वहाल कर दिया गया है, मगर अबरुद्ध स्थल पर पहाड़ी से पत्थर व मलवा गिरने का क्रम जारी है। ऐसे में वाहन चालक व राहगीर इस स्थान पर सावधानी से चलें, ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो। उन्होंने कहा कि राहगीरों की सुबिधा के लिए इस स्थान के पास पैदल मार्ग का निर्माण भी किया जा रहा है, जिसका कार्य प्रगति पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *